यूपी में कोरोना से दम तोड़ते पति को मुंह से सांस देने की कोशिश करती रही पत्नी, गोद में ही पति ने तड़प-तड़प कर तोड़ दिया दम

उत्तर प्रदेश के ताज नगरी आगरा जिले में देखने को मिला है। यहां पर महिला अपने पति को बचाने के लिए ऑक्सीजन के लिए भटकती रही। उसके लाख कोशिशों के बाद जब ऑक्सीजन नहीं मिली तो महिला ने अपनी सांसों से अपने पति की जिंदगी बचाने की कोशिश की, लेकिन वह भी काम न आई।
     
  • उत्तर प्रदेश
देश में कोरोना संक्रमण तेजी से फ़ैल रहा हैं। ऑक्सीजन की कमी से रोजाना सैकड़ों मौतें हो रही हैं। इस समय अस्पताल में मरीज को जान बचाने के लिए एक-एक सांस के लिए लड़ते देखा जा सकते हैं। बेड की कमी के चलते लोग इधर- उधर ऑक्सीजन लेकर अपने मरीज को बचाने की जुगत कर रहे हैं।ऑक्सीजन का एक सिलेंडर पाने के लिए कोई अपने पिता को लेकर भटक रहा है तो कोई अपने पति को लेकर। जिन्हें ऑक्सीजन मिल जाती है वह एक किनारे अपने मरीज के ठीक होने का इंतजार करने लगता। कुछ ऐसे लोग भी हैं जिन्हें ऑक्सीजन न मिलने के बाद अपनों से हाथ धोना पड़ा। इस त्राहिमाम में किसी की सड़क किनारे मौत हुई तो किसी ने ऑटो में दम तोड़ दिया।



बता दे कि ऐसे ही एक मामला उत्तर प्रदेश के ताज नगरी आगरा जिले में देखने को मिला है। यहां पर महिला अपने पति को बचाने के लिए ऑक्सीजन के लिए भटकती रही। उसके लाख कोशिशों के बाद जब ऑक्सीजन नहीं मिली तो महिला ने अपनी सांसों से अपने पति की जिंदगी बचाने की कोशिश की, लेकिन वह भी काम न आई। ऑक्सीजन न मिलने पर महिला अपने पति को मुंह से सांस दे रही थी, लेकिन ईश्वर को कुछ और ही मंजूर था। पति पति ने ऑटो के अंदर ही अपनी पत्नी की गोद में तड़प-तड़प कर दम तोड़ दिया। यह मंजर बेहद ही दुःखद था। जिसने भी यह सुना वह अपने आंख से आंसू रोक नहीं पाया। महिला की यह बेबसी और सिस्टम की नाकामी की तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। 



यूपी के आगरा जिले में विकास कॉलोनी के सेक्टर-7 की रहने वाली रेनू सिंघल के पति रवि सिंघल की अचानक तबियत खराब हो गई। जब रात में रवि को सांस लेने में दिक्कत हुयी तो पत्नी रेनू उन्हें ऑटो से अस्पताल लेकर भागी। लाचार सिस्टम की भेंट चढ़ी रेनू को अस्पताल में बेड तो मिल गया। लेकिन ऑटो से दोनों उतरते इससे पहले ही रवि सिंघल की हालत और बिगड़ने लगी। पति की बिगड़ती हालत देख महिला बेबस थी। लाचार भी इतनी कि वह कुछ न कर सकी। पति की जान बचने के लिए महिला ने अपने मुंह से उसके फेफड़ों तक सांसें पहुंचाने भरना शुरू कर दिया। पति की जिंदगी बचाने के लिए पत्नी काफी देर तक पति को माउथ टू माउथ ऑक्सीजन देने की कोशिश कर रही थी। लाचार पत्नी ने पति की जान बचाने के लिए लाख कोशिश लेकिन वह नाकाम रही। कुछ देर बाद पत्नी के सामने उसके गोद में ही पति ने तड़प-तड़प कर दम तोड़ दिया। 


नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें