शोक की लहर: नहीं रहीं उत्तराखंड की आयरन लेडी इंदिरा ह्रदयेश, जानें कौन थी इंदिरा ?

उत्तराखंड में कांग्रेस की वरिष्ठ नेता एवं नेता प्रतिपक्ष डॉ. इंदिरा हृदयेश का आज निधन हो गया है। उनके निधन की खबर मिलते ही कांग्रेस पार्टी साहियत राजनीतिक गलियारों में शाेक की लहर दौड़ गई।
     
  • राज्य
उत्तराखंड में कांग्रेस की वरिष्ठ नेता एवं नेता प्रतिपक्ष डॉ. इंदिरा हृदयेश का आज निधन हो गया है। उनके निधन की खबर मिलते ही कांग्रेस पार्टी साहियत राजनीतिक गलियारों में शाेक की लहर दौड़ गई। कांग्रेस के बड़े नेताओं सहित अन्य राजनेताओं, पार्टी समर्थकों व उनके प्रशसंको द्वारा शोक संवेदना व्यक्त करने वालों का तांता लग गया। कोरोना प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए ज्यादातर लोग सोशल मीडिया के माध्यम से शोक व्यक्त कर रहे हैं। 



ज्ञात हो कि, दिल्ली में कांग्रेस की एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित थी, जिसमें शामिल होने के लिए ह्रदयेश नई दिल्ली गई हुई थीं। वहां उत्तराखंड सदन में अचानक दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया। उनके पुत्र सुमित हृदयेश ने इसकी जानकारी दी। हृदयेश की मौत से उत्तराखंड कांग्रेस को एक बड़ा झटका लगा है। इंदिरा ह्रदयेश ने 80 वर्ष की आयु में गोलोकवासी हो गई। 



बताते चलें कि, इंदिरा ह्रदयेश उत्तराखंड में नेता प्रतिपक्ष का दायित्व निभा रही थी। वह उत्तराखंड की राजनीति में आयरन लेडी के नाम से प्रसिद्ध थीं। उन्होंने अपने राजनीतिक सफर की शुरूआत उत्तर प्रदेश से की और नेता प्रतिपक्ष के रूप में समाप्त की। इंदिरा के पार्थिव शरीर को दिल्ली से हल्द्वानी लाया जा रहा है। बता दें कि, कोरोना संक्रमण के बाद से उनकी तबीयत खराब चल रही थी।



नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें