UK CM और बसपा सुप्रीमो मायावती सहित बड़े नेताओं ने इंदिरा हृदयेश के निधन पर जताया दुःख

उत्तराखंड कांग्रेस की वरिष्ठ नेता और नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश निधन पर वरिष्ठ नेता एवं प्रशंसक उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं। इसी कड़ी में बसपा सुप्रीमो एवं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने भी उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है।
     
  • राज्य
उत्तराखंड कांग्रेस की वरिष्ठ नेता और नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश निधन पर वरिष्ठ नेता एवं प्रशंसक उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं। इसी कड़ी में बसपा सुप्रीमो एवं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने भी उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है। बसपा सुप्रीमो ने हृदयेश के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना जताई है। उन्होंने लिखा, कुदरत परिवार को इस दुःख को सहने की शक्ति दे। 



हृदयेश के निधन पर उत्तराखंड कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने भी गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि, उनके निधन से पार्टी को नुकसान पहुंचा है, जिसकी भरपाई करना आसान नहीं हो पाएगा। बता दें, कांग्रेस कार्यकर्ताओं सहित पूर्व विधायकों ने भी डॉ. हृदयेश के निधन पर गहर दुख व्यक्त किया है। सांसद अनिल बलूनी ने भी डॉ. इंदिरा हृदयेश को श्रद्धांजलि दी है। 




उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी डॉ. हृदयेश के निधन पर दुख व्यक्त किया है। कैबिनेट मंत्री अरविंद पांडे ने डॉ. हृदयेश को बड़ी बहन कहते हुए कहा कि, इंदिरा जी का निधन सम्पूर्ण प्रदेश-समाज के लिए अपूरणीय क्षति है। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे। शोक संतप्त परिवारजनों, समर्थकों के प्रति गहरी संवेदनायें व्यक्त की है। 



गौरतलब है कि, दिल्ली में कांग्रेस की एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित थी, जिसमें शामिल होने के लिए ह्रदयेश नई दिल्ली गई हुई थीं। वहां उत्तराखंड सदन में अचानक दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया। उनके पुत्र सुमित हृदयेश ने इसकी जानकारी दी। हृदयेश की मौत से उत्तराखंड कांग्रेस को एक बड़ा झटका लगा है। इंदिरा ह्रदयेश ने 80 वर्ष की आयु में गोलोकवासी हो गई। 



बताते चलें कि, इंदिरा ह्रदयेश उत्तराखंड में नेता प्रतिपक्ष का दायित्व निभा रही थी। वह उत्तराखंड की राजनीति में आयरन लेडी के नाम से प्रसिद्ध थीं। उन्होंने अपने राजनीतिक सफर की शुरूआत उत्तर प्रदेश से की और नेता प्रतिपक्ष के रूप में समाप्त की। इंदिरा के पार्थिव शरीर को दिल्ली से हल्द्वानी लाया जा रहा है। बता दें कि, कोरोना संक्रमण के बाद से उनकी तबीयत खराब चल रही थी।



 
नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें