सीएम तीरथ सिंह रावत ने पार्टी आलाकमान को भेजा इस्तीफा, जानिए कौन हो सकता है उत्तराखंड का नया सीएम ?

उत्तराखंड के सीएम तीरथ सिंह रावत ने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा को खत के जरिये अपना इस्तीफा भेजा है। लगभग तीन महीने पहले उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री के रूप में कमान संभालने वाले तीरथ सिंह रावत ने पार्टी आलाकमान से मुलाकात के बाद इस्तीफा दे दिया है।
     
  • राज्य
नई दिल्ली: उत्तराखंड के सीएम तीरथ सिंह रावत ने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा को खत के जरिये अपना इस्तीफा भेजा है। लगभग तीन महीने पहले उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री के रूप में कमान संभालने वाले तीरथ सिंह रावत ने पार्टी आलाकमान से मुलाकात के बाद इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने इस्तीफे में जनप्रतिधि कानून की धारा 191 ए का हवाला दिया है और कहा है कि वो अगले 6 महीने में चुनकर दोबारा नहीं आ सकते। 




उत्तराखंड के मुख्यमंत्री रावत हाल ही में दिल्ली आए थे, जहां पर उन्होंने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। इसके बाद से ही कहा जा रहा था कि उत्तराखंड में अहम बदलाव हो सकता है। बता दे कि मुख्यमंत्री रावत ने इस्तीफे की औपचारिकता पूरी करने के लिए उत्तराखंड के राज्यपाल से मिलने के लिए समय मांगा है। बताया जा रहा है कि वक्त मिलते ही तीरथ सिंह रावत गवर्नर हाउस पहुंचकर आधिकारिक तौर पर गवर्नर को अपना इस्तीफा सौंप देंगे। 


नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें