BREAKING NEWS

गुजरात में दिखी ओवैसी की 32 फीट की विशालकाय पतंग, निकाय चुनाव से पहले AIMIM का जलवा

  • Shivam Dixit

  • Published:13-01-2021 20:52:23
  • राज्य

अहमदाबाद : असदुद्दीन ओवैसी इन दिनों यूपी में अपनी एंट्री को लेकर ख़ासा चर्चा में हैं। बिहार, बंगाल के बाद अब गुजरात में भी असदुद्दीन ओवैसी आस लगाए हुए हैं। आपको बता दें मकर सक्रांति के मौके पर गुजरात में लोग जमकर पतंगबाजी करते हैं।  बात इसी से जुडी है, दरअसल अहमदाबाद के जमालपुर में ओवैसी की एक पतंग चर्चा का विषय बानी हुई है।  इसका कारण यह है कि यह पतंग कोई आम पतंग नहीं है बल्कि 32 फीट की है।  अपने इस विशालकाय साइज के कारण यह पतंग खासा चर्चा में है।   


 AIMIM का चुनाव चिन्ह 'पतंग', त्यौहार में बढ़ी पतंगों की मांग  

आपको बता दें ओवैसी की पार्टी AIMIM का चुनाव चिन्ह पतंग है। गुजरात में मकर संक्राति के मौके पर जमकर पतंगबाजी होती है ऐसे में जमालपुर के लोगों के जरिए लगाई इस पतंग के साथ-साथ ओवैसी की छोटी पतंग भी इस बार काफी डिमांड में है। अब इस बार सियासी कारणों से भी AIMIM चर्चा में हैं, यह पहली बार है कि बीजेपी और कांग्रेस को छोड़ इस बार भारतीय ट्राइबल पार्टी (BTP) के साथ गठबंधन कर गुजरात के चुनावी मैदान में उतरने वाली AIMIM की पतंग भी आसमान में उड़ेगी। 32 फ़ीट की विशालकाय पतंग को बनाने वाले लतीफ रंगरेज का कहना है कि गुजरात में पहली बार AIMIM मैदान में उतर रही है, इसीलिए हमने ओवैसी का स्वागत करने के लिए ये पतंग बाजार में उतारी है। खास बात यह है की इन पतंगों को लोग काफी पसंद भी कर रहे हैं।  

   


स्थानीय निकाय चुनावों में दोनों ही पार्टियां गठबंधन कर रही हैं : छोटू वसावा   

आपको बता दें पिछले महीने के अंत में भारतीय ट्राइबल पार्टी और AIMIM के बीच संयुक्त रूप से चुनाव लड़ने को लेकर गठबंधन हुआ था। बीटीपी के अध्यक्ष और आदिवासी नेता छोटू वसावा ने इस बात की घोषणा करते हुए कहा कि स्थानीय निकाय चुनावों में दोनों ही पार्टियां गठबंधन कर रही हैं।   
 
नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें