BREAKING NEWS

2021 आईपीएल के लिए होगी नीलामी, जानें कौन फ्रेंचाइजी किस खिलाड़ी पर लगाएगी दांव ?

  • Shivam Dixit

  • Published:11-02-2021 16:28:31
  • खेल

चेन्नई : इसी महीने की 18 तारीख को आईपीएल के सीजन 2021 के लिए नीलामी होनी है।  देश विदेश के हज़ार से भी ज़्यादा खिलाडियों ने नीलामी के लिए रजिस्ट्रेशन किया है। इस नीलामी में चेन्नई सुपर किंग्स, मुंबई इंडियंस, कोलकाता नाईट राइडर्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, सन राइजर्स हैदराबाद, दिल्ली कैपिटल्स, राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब खिलाड़ियों के लिए बोली लगाएंगी।   



हालांकि इस बार आईपीएल की नीलामी छोटी है, लेकिन कई दिग्गज खिलाड़ी नीलामी  में शामिल हैं जिसके कारण यह ऑक्शन काफी रोचक हो गया है। आईपीएल फ्रैंचाइज़ी के बीच बोली का मुकाबला देखने में भी मज़ा आता है। खिलाड़ियों के लिए बोली लगने के दौरान की छीटाकसी भी मजेदार होती है। 


इस ऑक्शन में आईपीएल जनरल कौंसिल ने टीमों को पर्स नहीं दिया है जिसके चलते आईपीएल 2021 की नीलामी में टीम उतना ही पैसा खर्च कर पाएंगी जितना उनके पर्स  में पहले से मौजूद है। आईपीएल टीमों ने 20 जनवरी को बता दिया था की उनको कौन से खिलाडी को रिटेन कर रही हैं।  हर टीम में 25 खिलाडी हो सकते है और हर टीम में कम से काम 18 खिलाडी होने चाहिए।  

 

कई दिग्गज खिलाड़ियों पर लगेगी बोली 

आपको बता दें कई टीमों ने इस बार अपने कई बड़े खिलाड़ी रिलीज़ किए हैं जैसे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने फिंच और मॉरिस  को टीम से बाहर किया, इसके अलावा चेन्नई ने भी कई बड़े खिलाड़ियों को रिलीज़ किया है जिसमे मुरली विजय, केदार जाधव और हरभजन शामिल हैं।  इसके अलावा संन्यास नीले वाले वाटसन भी अब आईपीएल में चेन्नई की तरफ से खेलते हुए नाहीउ दिखाई देंगे।  इसके अलावा पंजाब  ने मैक्सवेल और कॉट्रेल और नीशाम को रिलीज़ किया है।  केकेआर ने ज्यादा बदलाव नहीं किए  हैं लेकिन टॉप आर्डर बैट्समैन टॉम बेंटन को उन्होंने भी रिलीज़ किय है।  




इसलिए अब नीलामी के दौरान मैक्सवेल समेत कई दिग्गज खिलाड़ी बोली में शामिल होंगे और बहुत सी टीमें उनके लिए बोलियां लगाएंगी। यह सब आपको  18 तारीख को देखने को मिलेगा। आईपीएल से जुडी हर अपडेट हम आपतक पहुंचाते रहेंगे।