BREAKING NEWS

म्यांमार तख्तापलट : 'आंग सान सू की' को अभी हिरासत में ही रहना होगा, नहीं शुरू हुई सुनवाई

  • Bhupendra Singh Chauhan

  • Published:15-02-2021 11:24:07
  • दुनिया

तख्तापलट। म्यांमार में सेना द्वारा तख्तापलट करते हुए सर्वोच्च नेता आंग सान सू की को हिरासत में ले लिया गया। तथा देशभर में सैनिकों को तैनात कर दिया गया ताकि कोई भी इसका विरोध न कर सके। इस पर सोमवार को कोर्ट में सुनवाई होनी थी लेकिन सुनवाई शुरू न हो पाने के कारण सू की को अभी फिलहाल सेना की कैद में ही रहना होगा।



सू की के वकील ने राजधानी नैप्यीदा में स्थानीय मीडिया से बात में कहा कि, अदालत में सुनवाई के लिए उन्हें बुधवार तक हिरासत में रखा जाएगा, इस पर सोमवार को सुनवाई शुरू नहीं हो पाएगी। खिन माऊंग जॉ ने मीडिया को बताया कि, वह अभी भी कानून के मुताबिक ही चलने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा, हम यहां अपने पावर ऑफ अटॉर्नी लेटर और डिस्ट्रिक्ट जज के साथ चर्चा करने आए थे। उनके अनुसार, रिमांड 17 तक है इसलिए आज सुनवाई नहीं होगी।



गौरतलब है कि, म्यांमार में सेना द्वारा किए गए तख्तापलट को लेकर वहां दिन-ब-दिन प्रदर्शन बढ़ता जा रहा है। लेकिन सेना पर इसका कोई विशेष असर नजर नहीं आ रहा है। इस बीच कई झड़पे भी हो चुकी हैं, जिसमें कई लोग घायल भी हो चुके हैं। देश में नागरिक शासन बहाल करने को लेकर हजारों की भीड़ सड़कों पर है। वहीं, विरोध को दबाने के लिए सेना ने सोमवार को प्रमुख शहरों में बख्तरबंद वाहनों को तैनात किया है।