BREAKING NEWS

गुजरात: 19 वर्षों बाद गोधरा दंगों का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, साजिश रचने से पेट्रोल देने तक है आरोप

  • Bhupendra Singh Chauhan

  • Published:16-02-2021 9:32:59
  • राज्य

गुजरात। प्रदेश के पंचमहल जिले गोधरा स्टेशन पर हुए भीषण ट्रेन हादसे का मुख्य आरोपी 19 सालों बाद गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने आरोपी को गोधरा शहर के एक घर में छापेमारी कर गिरफ्तार किया गया। 19 वर्षों से आरोपी पुलिस को चकमा देकर फरार था। ज्ञात हो 2002 में गोधरा कांड हुआ था, जिसमें 59  कारसेवकों की मौत हो गई थी।



जानकारी के अनुसार, गुजरात के पंचमहल जिले के गोधरा स्टेशन पर 27 फरवरी 2002 को साबरमती एक्सप्रेस ट्रेन में भीड़ द्वारा आग लगा दी गई थी। मामले में मुख्य आरोपी रफीक हुसैन भटुक था, जो पिछले 19 वर्षों से पुलिस को चकमा देकर फरार था। जिसे अब पुलिस ने गोधरा शहर से गिरफ्तार कर लिया है। बता दें गोधरा कांड में 59 कारसेवकों की मौत हो गई थी।



पुलिस अधीक्षक लीना पाटिल ने बताया कि, 51 वर्षीय भटुक आरोपियों के उस मुख्य समूह का हिस्सा था, जो पूरी साजिश में लिप्त था। यह 19 वर्षों से फरार चल रहा है। गुप्त सूचना के आधार पर गोधरा पुलिस ने इसे रेलवे स्टेशन के समीप स्थित सिग्नल फलिया के एक घर में छापेमारी कर गिरफ्तार किया है। अधीक्षक के मुताबिक, भटुक पर साजिश रचने, भीड़ को उकसाने और ट्रेन कोच को जलाने के लिए पेट्रोल का इंतजाम करने के आरोप हैं।