BREAKING NEWS

लाल किला हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस ने मोस्ट वॉन्टेड आरोपी को जम्मू से गिरफ्तार किया

किसान आंदोलन के दौरान 26 किसान द्वारा आयोजित ट्रैक्टर रैली के दौरान लाल किला में हुई हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस को बड़ा कामयाबी मिली है.
  • Bharat Samachar News Desk

  • Published:23-02-2021 11:49:32
  • देश

किसान आंदोलन के दौरान 26 जनवरी को किसान  द्वारा आयोजित ट्रैक्टर रैली के दौरान लाल किला में हुई हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस को बड़ा कामयाबी मिली है.दिल्ली पुलिस ने दो मोस्ट वॉन्टेड आरोपियों को जम्मू से गिरफ्तार कर लिया है. दिल्ली पुलिस के मुताबिक ये दोनों आरोपी मोहिंदर सिंह खालसा और मनदीप सिंह जम्मू के रहने वाले हैं और इन्होंने 26 जनवरी को लाल किले में हुई हिंसा में अहम भूमिका निभाई थी.





दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपियों के नाम मोहिंदर सिंह और मनदीप सिंह है. इन दोनों के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने हिंसा के अगले दिन यानि 27 जनवरी को मामला दर्ज किया था. 26 जनवरी को लाल किले पर हुई हिंसा की जांच में पुलिस को ये बड़ी सफलता मिली है.




बता दे केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का आंदोलन लगातार जारी है. बीते 26 जनवरी को किसान आंदोलन के तहत ट्रैक्टर परेड निकाला गया था. किसानों द्वारा निकाले गए ट्रैक्टर परेड के दौरान दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में हिंसा हुई थी. हिंसक प्रदर्शनकारियों ने दिल्ली के आईटीओ और लाल किला में जमकर उत्पात मचाया था और पुलिसकर्मियों पर जानलेवा हमला भी किया था.



आप को बता दे कि उपद्रवियों ने लाल किले पर कब्जा कर अपना झंडा फहराया था और जमकर तोड़फोड़ की थी. ड्यूटी पर तैनात किए गए पुलिस के जवानों पर लाठी-डंडों के साथ तलवार से भी हमला किया गया था. इतना ही नहीं, उपद्रवियों ने पुलिस को ट्रैक्टर से भी कुचलने की कोशिश की थी. 26 जनवरी को हुई इस हिंसा में 500 से भी ज्यादा पुलिसकर्मी घायल हुए थे.