BREAKING NEWS

जाने क्यों पहुंचे अभिषेक बच्चन आगरा की सेंट्रल जेल?

आगरा, मथुरा और अलीगढ़ में भी कई फिल्मों की शूटिंग हो रही है। अभिनेता अभिषेक बच्चन अपनी फिल्म की शूटिंग के लिए आगरा पहुंचे
  • Bharat Samachar News Desk

  • Published:23-02-2021 13:57:13
  • उत्तर प्रदेश

मुंबई के बाद अब यूपी की फिल्म शूटिंग के लिए तैयार है। इसके लिए बॉलीवुड ने यूपी के विभिन्न शहरों को शूटिंग के लिए चुना है। इन दिनों आगरा और अलीगढ़ में फिल्मों की शूटिंग चल रही है। आगरा की सेंट्रल जेल में अमिताभ बच्चन के पुत्र अभिषेक बच्चन 'दसवीं' फिल्म की शूटिंग के लिए पहुंचे।

दुनियां के सात अजूबों में शामिल आगरा के ताजमहल पर कई फिल्में शूट हो चुकी है। प्यार और मुहब्बत पर आधारित फिल्में ताजमहल के बिना पूरी नहीं होती। आगरा में शूटिंग के लिए कई पार्क और इमारतें हैं। 

दसवीं फिल्म एक ऐसे किरदार पर आधारित है जो जेल में जाकर दसवीं की परीक्षा पास करता है और एक शरीफ इंसान बनकर बाहर निकलता है। 

अलीगढ़ में जॉन अब्राहम फिल्म की शूटिंग कर रहे हैं। इससे पहले मथुरा समेत आस—पास क्षेत्र में फिल्मों की शूटिंग हो चुकी है।

आगरा में अब तक बंटी और बबली, सलाम ए इश्क, दिल्ली 6, नमस्ते लंदन, तेरा जादू चल गया, गरम हवा, ड्रीम गर्ल, तेवर, यमला पगला दीवाना, मुगल-ए आजम, जोधा अकबर, भूमि, नेम शेक, स्लम डाग मिलेनियर, एक दीवाना था, जींस, तांडवम, यंगिस्तान, मेरे ब्रदर की दुल्हन, बेवफा, परदेश, तेरे नाम, शहीद भगत सिंह और अब दसवीं फिल्म की शूटिंग आगरा के सेंट्रल जेल में चल रही है।

आगरा में ताजमहल, मेहताब बाग, आगरा किला, एत्माद्दौला, सिकंदरा, फतेहपुर सीकरी, सेंट जोंस कालेज, स्टे्ची ब्रिज, पुराना आगरा, चंबल, गांव व अन्य होटल शूटिंग के लिए प्रसिद्ध जगहे है। इसके अलावा कई टीवी धारावाहिक जैसे विदाई, बाबा मोहे एसो वर ढूंढ़ो की भी शूटिंग आगरा में हुई है। कई  म्यूजिक एलबम और ज्यादा विज्ञापन ताजमहल पर फिल्माए जा चुके हैं