BREAKING NEWS

लखनऊ : जुगल किशोर ज्वैलर्स में एक करोड़ के जेवर चोरी, क्यों बंद थे CCTV कैमरे ?

राजधानी में जुगल किशोर ज्वैलर्स के शोरूम में लूट की बड़ी वारदात हुई, चोर शोरूम की छत काटकर अंदर रखी हुई अलमारियों व तिजोरियों से करीब एक करोड़ रुपए के आभूषण और हीरे चोरी कर ले गए। यह घटना पुलिस चौकी के करीब हुई और बड़ी बात यह है कि चोर अपने साथ गैस कटर तक लेकर गए थे हालांकि तिजोरियां काटने में चोर सफल नहीं हुए
  • Shivam Dixit

  • Published:27-02-2021 12:17:15
  • उत्तर प्रदेश

लखनऊ : राजधानी में जुगल किशोर ज्वैलर्स के शोरूम में लूट की बड़ी वारदात हुई, चोर शोरूम की छत काटकर अंदर रखी  हुई अलमारियों व तिजोरियों से करीब एक करोड़ रुपए के आभूषण और हीरे चोरी कर ले गए। यह घटना पुलिस चौकी के करीब हुई और बड़ी बात यह है कि चोर अपने साथ गैस कटर तक लेकर गए थे हालांकि  तिजोरियां काटने में चोर सफल नहीं हुए। आपको बता दें 3 तिजोरियों को काटने का प्रयास किया गया था, जिसमे नाकाम होने पर एक आलमारी के पीछे की चादर काट कर वारदात को अंजाम दिया गया।      


घटना के बाद व्यापारियों में आक्रोश है और उन्होंने अपनी नाराजगी अफसरों से जताई और जल्द से जल्द खुलासा करने की मांग की।  पुलिस कमिश्नर ने घटना का पर्दाफाश करने का आश्वासन देकर व्यापारियों को समझाया। चौक में रहने वाले अरविंद रस्तोगी उर्फ गुडडू की दूकान अमीनाबाद में  झण्डे वाले पार्क के सामने दुकान है। अरविन्द ने बताया कि  वह बुधवार को रात में दूकान बंद करके गए थे।  गुरुवार को साप्ताहिक बंदी के कारण दुकान  नहीं खुली। शुक्रवार सुबह वह कर्मचारियों के साथ दुकान पहुंचे थे। शटर उठाकर जैसे ही वह अंदर गए तो वह हैरान रह गए। जोरी तोड़े जाने के निशान थे। जेवर व काउंटर में रखे गहने गायब थे। इस बीच नजर ऊपर गई तो देखा की दुकान की छत कटी हुई थी। 

 

खंडहर मकान से चढ़ कर दुकान की छत काटी

अरविंद छत पर गए तो पता चला कि खंडहर हो चुके मकान से चढ़कर चोर छत पर आए थे। फिर इन लोगों ने छत काटी और दुकान के अंदर उतर गए। अरिवन्द से सूचना मिलते ही पुलिस अफसरों में हड़कम्प मच गया। डीसीपी पश्चिम देवेश पाण्डेय, एडीसीपी राजेश श्रीवास्तव, एसीपी पकंज श्रीवास्तव समेत कई पुलिस अधिकारी वहां पहुंच गए। पुलिस ने मुआयना किया तो पता चला कि खंडहर हो चुके मकान का ताला भी टूटा दिखा। इससे ही अंदाजा लगाया गया कि चोर इस मकान से ज्वैलर्स की छत पर चढ़े थे।  


क्या है जो जुगल किशोर ज्वैलर्स छुपा रहा 


पुलिस के मुताबिक जब पुलिस ने दूकान के मालिक अरविन्द से दुकान के अंदर लगे CCTV कैमरों  की फुटेज दिखाने को कहा तो उन्होंने बताया कि  दूकान के बंद होने पर कैमरे  भी बंद कर दिए जाते थे , इस बात पर यकीं करना जरा मुश्किल है कि दुकान  में लगे CCTV कैमरों  को कोई बंद क्यों करेगा ?, पुलिस ने भी इसको बड़ी लापरवाही बताया। इसके बाद पुलिस की एक टीम ने आस पास की दुकानों के बाहर लगे कैमरों की फुटेज खंगालना शुरू किया हालांकि देर रात तक इस बारे में कुछ नहीं पता चला था।   
नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें