BREAKING NEWS

Ind vs Eng 4th Test : भारत ने इंग्लैंड को पारी और 25 रनों से रौंदा, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में बनाई जगह

चार टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच में भारत ने इंग्लैंड को पारी और 25 रनों से हराकर 3-1 से सीरीज अपने नाम कर लिया।
  • Bharat Samachar News Desk

  • Published:06-03-2021 16:41:34
  • खेल

चार टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच में भारत ने इंग्लैंड को पारी और 25 रनों से हराकर 3-1 से सीरीज अपने नाम कर लिया। इसके साथ ही टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन गई है। टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत का सामना अब 18 जून को न्यूजीलैंड के साथ होगा।




इस मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। पहली पारी में इंग्लैंड की टीम ने 205 रन बनाये थे जिसके जवाब में ऋषभ पंत के सैकड़े और वाशिंगटन सुन्दर के 96 रनो की मदद से भारतीय टीम ने पहली पारी में 365 रन बना 165 रनो की बढ़त हासिल की।  




मेहमान इंग्लैंड की टीम एक बार फिर से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम के टर्निंग ट्रैक पर संघर्ष करती हुई नजर आई और दूसरी पारी में पूरी टीम 135 रनो पर आउट हो गयी। भारतीय फिरकी गेंदबाजों के आगे इंग्लैंड की टीम हर समय संघर्ष करती नज़र आयी।





भारत की तरफ से पहली पारी में अक्सर पटेल ने 4 विकेट, अश्विन ने 3 विकेट, सिराज  ने 2 विकेट और वाशिंगटन सुन्दर ने 1 विकेट लिया जबकि दूसरी पारी में अक्सर पटेल और अश्विन ने 5-5 विकेट अपने नाम किया।



नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें