BREAKING NEWS

IT रेड पर तापसी पन्नू ने तोड़ी चुप्पी, ट्विटर पर लिखी ये बात....

बॉलीवुड अभिनेत्री तापसी पन्नू ने आयकर विभाग की छापेमारी पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए पेरिस में बंगले, पांच करोड़ रुपये लेने और 2013 में हुई छापेमारी के संबंध में तीन ट्वीट किए।
  • Bharat Samachar News Desk

  • Published:06-03-2021 17:42:20
  • मनोरंजन

बॉलीवुड अभिनेत्री तापसी पन्नू ने आयकर विभाग की छापेमारी पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए पेरिस में बंगले, पांच करोड़ रुपये लेने और 2013 में हुई छापेमारी के संबंध में तीन ट्वीट किए। आयकर विभाग ने तीन मार्च को पन्नू और मशहूर फिल्म डायरेक्टर अनुराग कश्यप के घर तथा कार्यालयों की तलाशी ली थी। तापसी पन्नू ने ट्विटर पर तीन बिंदुओं का अपना बयान लिखा।

अभनेत्री ने अपने ट्वीट में उन आरोपों का जिक्र किया है, जो उन पर लगाए गए हैं। अभिनेत्री ने कहा कि पेरिस में उनके नाम पर कोई बंगला नहीं है। 5 करोड़ के भुगतान की कोई रसीद नहीं है। ये भी कहा कि 2013 में उनकी संपत्ति पर कोई छापा नहीं पड़ा था। 

तापसी पन्नू ने ट्वीट किया


पहले ट्वीट में कहा गया, “तीन दिन तक लगातार तीन चीजों की तलाशी ली गई-  जैसे कथित तौर पर पेरिस में मेरे बंगले की चाबियां। क्योंकि गर्मी की छुट्टियां आने वाली हैं।” दूसरे ट्वीट में पन्नू ने कहा, “पांच करोड़ रुपये की कथित रसीद जिसे फ्रेम कर भविष्य के लिए रखा जाएगा क्योंकि मैंने पहले उस पैसे को ठुकरा दिया था।” तीसरे ट्वीट में पन्नू ने कहा, “हमारी माननीय वित्त मंत्री के अनुसार 2013 में मुझ पर जो छापा डाला गया था उसके बाद लिखा कि  पीएस: अब उतनी सस्ती नहीं हूं।”  











इनकम टैक्स विभाग ने मारा था छापा 


बता चले कि फिल्म निर्माता अनुराग कश्यप, उनके सहयोगियों और अभिनेत्री तापसी पन्नू के परिसरों पर इनकम टैक्स  विभाग के छापे एवं तलाशी के दौरान जांच एजेंसी को करोड़ों रुपये के हेरफेर का पता चला है। गौरतलब है कि अनुराग कश्यप और उनके सहयोगियों ने मिलकर फैंटम फिल्म्स के नाम से प्रोडक्शन हाउस खोला था जो अब बंद हो चुका है। आयकर विभाग ने दिल्ली, हैदराबाद, मुंबई और पुणे में फैंटम फिल्म्स से जुड़े 28 ठिकानों पर छापेमारी की । इसके अलावा, अनुराग कश्यप, तापसी पन्नू, विकास बहल, मधु मेंटेना और टैलेंट मैनेजमैंट कंपनी के कुछ अधिकारियों और एक अन्य टैलेंट मैंनेजमेंट कंपनी के परिसरों पर भी छापेमारी की।

आयकर विभाग ने कहा कि मुंबई की दो प्रमुख फिल्म निर्माता कंपनियों, एक प्रमुख अभिनेत्री और दो टैलेंट मैंनेजमेंट कंपनियों पर 3 मार्च से ही तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। आयकर विभाग द्वारा बयान में कहा गया है कि मुंबई, पुणे, दिल्ली और हैदराबाद में तलाशी ली जा रही है। यह समूह मुख्य रूप से मोशन पिक्चर्स, वेब सीरीज, अभिनय, निर्देशन और अन्य कलाकारों की प्रतिभा प्रबंधन के व्यवसाय में लगा हुआ है। जिन 28 परिसरों में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है उसमें ऑफिस और आवासीय परिसर भी हैं।


करोड़ो रूपये की है गड़बड़ी


यह भी कहा गया है कि तलाशी के दौरान पता चला है कि प्रतिष्ठित फिल्म प्रोडक्शन हाउस ने वास्तविक बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की तुलना में आय के बारे में सबूतों को छिपाया। कंपनी अधिकारिक रूप से लगभग 300 करोड़ रुपये की गड़बड़ी के बारे में जानकारी नहीं दे पाई है। आयकर विभाग ने बताया कि फिल्म निर्देशकों और शेयरधारकों के बीच प्रोडक्शन हाउस के शेयर लेन-देन में हेरफेर और कम-वैल्यूएशन से संबंधित साक्ष्यों का पता चला है और इस की जांच की जा रही है।

अभिनेत्री तापसी पन्नू के परिसर में छापेमारी पर आयकर विभाग ने कहा कि जांच में सबूत मिले हैं कि पन्नू ने 5 करोड़ रुपये नकद में लिए। इसकी आगे की जांच जारी है। बयान में कहा है कि प्रोड्यूसरों एवं डायरेक्टर के खर्चे में लगभग 20 करोड़ रुपये कर का गबन हो सकता है। यही निष्कर्ष तापसी पन्नू के मामले में भी सामने आए हैं।

विभाग ने यह भी कहा कि दो टैलेंट मैनेजमेंट कंपनियों के कार्यालय परिसर में ईमेल, व्हाट्सएप चैट, हार्ड डिस्क आदि के रूप में भारी मात्रा में डिजिटल डेटा जब्त किए गए हैं। इसकी भी जांच की जा रही है। तलाशी के दौरान 7 बैंक लॉकर भी मिले हैं। आयकर विभाग के सूत्रों के अनुसार, तापसी पन्नू और अनुराग कश्यप से पुणे में आयकर के अधिकारियों ने पूछताछ की। 

नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें