-
BREAKING NEWS

वीकेंड लॉक डाउन का ऐलान: शुक्रवार शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक रहेगा लॉक डाउन

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को लेकर केंद्र से लेकर प्रदेश सरकारें तक काफी संजीदा नजर आ रही हैं। कुछ समय तक स्थितियां सामान्य रहीं लेकिन एक बार फिर एक दिन में संक्रमित मरीजों की संख्या लाखों पर पहुंच रही है।
  • Bhupendra Singh Chauhan

  • Published:08-04-2021 15:19:23
  • राज्य

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को लेकर केंद्र से लेकर प्रदेश सरकारें तक काफी संजीदा नजर आ रही हैं। कुछ समय तक स्थितियां सामान्य रहीं लेकिन एक बार फिर एक दिन में संक्रमित मरीजों की संख्या लाखों पर पहुंच रही है। जिसके बाद यूपी में कई जनपदों में नाईट कर्फ्यू का भी ऐलान कर दिया गया है। अब इसी क्रम में मध्य प्रदेश में वीकेंड लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई है। 



मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ऐलान करते हुए कहा कि, पूरे मध्य प्रदेश के सभी शहरी क्षेत्रों में शुक्रवार को शाम 6 बजे से शनिवार, रविवार और सोमवार के सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन रहेगा। हम बड़े शहरों में कंटेनमेंट क्षेत्र भी बना रहे हैं। उसे भी बंद किया जाएगा। उन्होंने यह ऐलान कोरोना के बढ़ते मामलों पर अपने आवास में बैठक के बाद किया। 









इस दौरान उन्होंने कहा कि, प्रदेश के समस्त शासकीय कार्यालय आगामी 3 माह तक सप्ताह में 5 दिन (सोमवार से शुक्रवार) प्रातः 10-शाम 6 बजे तक लगेंगे। शनिवार, रविवार शासकीय कार्यालय बंद रहेंगे। बता दें कि, इसके अतिरिक्त शिवराज सरकार ने छिंदवाड़ा जिले में 8 अप्रैल की रात 8 बजे से आगामी 7 दिन तक के लिए संपूर्ण लॉकडाउन लागू करने का आदेश जारी किया था। 




इससे पहले उन्होंने कहा था कि, प्रदेश सरकार रेमडेसिवीर इंजेक्शन की शासकीय स्तर पर खरीदी करेगी, ताकि गरीब एवं मध्यम वर्ग के कोविड-19 के गंभीर मरीजों को इसे नि:शुल्क उपलब्ध कराया जा सके। प्रदेश के प्रत्येक जिले में कम से कम एक कोविड देखभाल केन्द्र बनाया जाएगा और यहां उन मरीजों को पृथक-वास पर रखा जायेगा, जिनके घर पर पृथक-वास के लिए पर्याप्‍त स्‍थान उपलब्‍ध नहीं है।




   
नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें