-
BREAKING NEWS

अपनी पार्टी बनाने का संकेत दे चुके डोनाल्ड ट्रंप रिपब्लिकन के प्रति निभाएंगे प्रतिबद्धता, क्या है मुश्किल ?

विश्व के सबसे शक्तिशाली देशों में शुमार अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति एवं हमेशा सुर्ख़ियों में बने रहने वाले नेता डोनाल्ड ट्रंप एक बार फिर चर्चा में हैं। इस बार वह रिपब्लिकन पार्टी के लिए चंदा इकठ्ठा करने को लेकर चर्चा में हैं।
  • Bhupendra Singh Chauhan

  • Published:12-04-2021 12:36:47
  • दुनिया

विश्व के सबसे शक्तिशाली देशों में शुमार अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति एवं हमेशा सुर्ख़ियों में बने रहने वाले नेता डोनाल्ड ट्रंप एक बार फिर चर्चा में हैं। इस बार वह रिपब्लिकन पार्टी के लिए चंदा इकठ्ठा करने को लेकर चर्चा में हैं। डोनाल्ड ट्रंप भले ही अपना नया राजनीतिक दल बनाने का संकेत दे चुके हों लेकिन वह रिपब्लिकन पार्टी के लिए चंदा एकत्र करने के लिए होने वाले कार्यक्रम ग्रैंड ओल्ड पार्टी (G.O.P) में अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करेंगे।




ज्ञात हो कि, रिपब्लिकन पार्टी को दूसरे नाम पर G.O.P से भी जाना जाता है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो, ट्रंप यहां फ्लोरिडा के मार-ओ-लागो रिसॉर्ट में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि करेंगे। बता दें कि, पूर्व राष्ट्रपति ऐसे समय में यह संदेश देंगे, जब रिपब्लिकन पार्टी में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। 




यानी दुसरे शब्दों में कहें तो, ट्रंप यह संदेश ऐसे समय में देंगे, जब रिपब्लिकन अधिकारी पार्टी की राजनीति में ट्रंप के जारी नेतृत्व, पार्टी के लिए चंदा एकत्रित करने की उनकी प्रतिबद्धता और 2024 के लिए उनकी योजनाओं को लेकर G.O.P के भीतर जारी कलह को ज्यादा तवज्जो नहीं देने की कोशिश कर रहे हैं। 



नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें