-
BREAKING NEWS

दिल्ली में वीकेंड तालाबंदी का ऐलान, देखें कब से कब तक क्या-क्या रहेगा बंद ? उल्लंघन पर होगी कार्रवाई

दिल्ली। देशभर में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से हाहाकार मचा हुआ है। स्थिति पिछले वर्ष की तुलना में अधिक भयावह नजर आ रही है। बिगड़ती हुई स्थिति को देखते हुए राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल ने प्रेस वार्ता कर दिल्ली में वीकेंड तालाबंदी का ऐलान कर दिया।
  • Bhupendra Singh Chauhan

  • Published:15-04-2021 14:10:51
  • देश

दिल्ली। देशभर में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से हाहाकार मचा हुआ है। स्थिति पिछले वर्ष की तुलना में अधिक भयावह नजर आ रही है। बिगड़ती हुई स्थिति को देखते हुए राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल ने प्रेस वार्ता कर दिल्ली में वीकेंड तालाबंदी का ऐलान कर दिया। पत्रकार वार्ता में केजरीवाल ने लोगों से कोरोना के लिए जारी सरकारी निर्देशों का पालन कर सरकार का सहयोग करने की अपील की।



 


प्रेस वार्ता में सीएम ने कहा कि, दिल्ली में बेड की कमी नहीं है। अभी भी 5 हज़ार से ज्यादा बेड खाली हैं। लेकिन आप सभी लोगों के हित को देखते हुए दिल्ली में वीकेंड लॉकडाउन का लगाया जा रहा है। केजरीवाल ने बताया कि, शुक्रवार की रात 10 बजे से सोमवार की सुबह 6 बजे तक वीकेंड लॉकडाउन रहेगा। इस दौरान आवश्यक सेवाओं को छोड़कर बाकी सब बंद रहेगा।






केजरीवाल ने पत्रकार वार्ता में आगे कहा कि, अब रेस्टोरेंट में बैठकर खाने की अनुमति नहीं होगी, सिर्फ वहां पैकिंग व्यवस्था ही शुरू रहेगी। सपा सेंटर बंद रहेंगे। सिनेमा हाल सिर्फ 30 फ़ीसदी क्षमता के साथ ही चलेंगे। उन्होंने कहा कि, दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को सर्वजन के हित में यह निर्णय लिया गया है। ताकि दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को कम किया जा सके। उन्होंने लोगों से सरकार का सहयोग करने की अपील की।



 
नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें