-
BREAKING NEWS

यूपी में दस शहरों में नाईट कर्फ्यू का समय बदला, जान लें क्या है समय ? वरना पुलिस से होगा सामना

लखनऊ। राजधानी में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर राजधानी के सबसे व्यस्ततम एवं प्रमुख बाजारों में से एक हजरतगंज बाजार को बंद कर दिया गया है। यही नहीं हजरतगंज सहित अमीनाबाद व आस पास के प्रमुख बाजार बंद रहेंगे।
  • Bhupendra Singh Chauhan

  • Published:15-04-2021 14:58:13
  • उत्तर प्रदेश

लखनऊ। राजधानी में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर राजधानी के सबसे व्यस्ततम एवं प्रमुख बाजारों में से एक हजरतगंज बाजार को बंद कर दिया गया है। यही नहीं हजरतगंज सहित अमीनाबाद व आस पास के प्रमुख बाजार बंद रहेंगे। यह निर्णय हजरतगंज व्यापार एसोसिएशन ने सर्वजन के हित में स्वयं लिया है। जिसकी सभी लोग प्रशंसा कर रहे हैं।



ज्ञात हो, राजधानी में संक्रमितों की संख्या तो बढ़ ही रही है, साथ ही मरने वालों का आंकड़ा भी बढ़ रहा है। श्मशान घाटों पर शवों के अंतिम संस्कार हेतु जगह और लकड़ियां तक नहीं मिल पा रही हैं। इस बात से राजधानी में कोरोना प्रकोप का अंदाजा लगाया जा सकता है। जिसको देखते हुए व्यापार एसोसिएशन ने 18 अप्रैल तक प्रमुख बाजारों को बंद करने करने का निर्णय लिया है।






कोरोना के चलते राजधानी सहित कई महानगरों में नाईट कर्फ्यू तो पहले से ही चल रहा है, लेकिन अब बिगड़ती हुई स्थिति को देखते हुए नाईट कर्फ्यू का समय बढ़ा दिया गया है। सीएम योगी के आदेश के बाद अब लखनऊ सहित 10 शहरों में शाम 8 बजे से सुबह 7 बजे तक कर्फ्यू रहेगा। जो पहले रात्रि 9 बजे से सुबह 6 बजे तक रहता था। इसमें लखनऊ, वाराणसी, प्रयागराज सहित कानपुर आदि शामिल हैं। 






बताते चलें कि, प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विश्व के सबसे बड़े बोर्ड यानी यूपी बोर्ड की बोर्ड परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं। सीएम ने आदेश जारी करते हुए 15 मई तक के लिए सभी स्कूल, कॉलेज बंद कर दिए हैं। यानी कि अब 15 मई तक बोर्ड परीक्षाएं भी स्थगित हो गई हैं। 15 मई के बाद तत्कालीन स्थिति के आधार पर अग्रिम निर्णय लिया जाएगा। 



नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें