-
BREAKING NEWS

पहल: 'भारत समाचार' के बाद 'टाइम्स नाउ' ने भी चुनाव की मतगणना कवर करने से किया मना

लखनऊ: एक तरफ देशभर में कोरोना से हाहाकार मचा हुआ है, वहीं दूसरी तरफ पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव और देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव संपन्न हुए हैं। अब 2 मई को इन सभी की मतगणना होनी है।
  • Bhupendra Singh Chauhan

  • Published:01-05-2021 14:26:45
  • उत्तर प्रदेश

लखनऊ: एक तरफ देशभर में कोरोना से हाहाकार मचा हुआ है, वहीं दूसरी तरफ पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव और देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव संपन्न हुए हैं। अब 2 मई को इन सभी की मतगणना होनी है। जिसको लेकर भारत समाचार के एडिटर इन चीफ ब्रजेश मिश्रा ने देशहित में मतगणना की ख़बरों को न कवरेज करके आमजन की समस्यायों को ही कवरेज करने का निर्णय लिया।



यानी भारत समाचार चुनाव के मतगणना की कवरेज नहीं करेगा। इस दिन भी भारत समाचार प्रतिदिन की तरह कोरोना से जूझ रहे लोगों की समस्याएं, ऑक्सीजन के लिए तड़प रहे लोगों की तड़प और अस्पतालों में बेड के लिए भटक रहे लोगों की समस्याए ही कवरेज करेगा। हालांकि चुनाव परिणाम एक लाइन में जरूर दिखा दिए जायेंगे, लेकिन विस्तृत कवरेज नहीं की जाएगी।






भारत समाचार के इस निर्णय की सभी लोग प्रशंसा भी कर रहे हैं और अन्य मीडिया संस्थानों से भी इस पर अमल करने की अपील कर रहे हैं। इसी कड़ी में अब भारत समाचार के बाद 'टाइम्स नाउ' ने भी खुद को मतगणना से अलग कर लिया है। यानी अब 'टाइम्स नाउ' भी मतगणना  नहीं करेगा। आपको बता दें देश में कोरोना की दूसरी लहर से त्राहि त्राहि मची हुई है।



उत्तर प्रदेश में तो कोरोना से बहुत बुरा हाल है। यहां प्रतिदिन रिकॉर्ड संक्रमित मरीज तो मिल ही रहे हैं साथ ही मरने वालों लोगों की संख्या भी बढ़ती जा रही है। हालांकि सरकारी दावे तो आंकड़ों पर बाजीगरी दिखाते हुए बहुत कम पेश किए जा रहे हैं लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही बयां कर रही है। अस्पताल और ऑक्सीजन प्लांटों से लेकर श्मशान घाटों लगी लंबी लंबी कतारें यूपी में कोरोना की स्थिति को साफ़ बयां कर रही हैं।



नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें