-
BREAKING NEWS

कोरोना: कुमार विश्वास ने व्यक्त की व्यथा, बोले- टाइम बम पर हैं लोग, भागदौड़ कर मर रहे हैं, गांवों में पैरासिटामॉल तक....

कोरोना: देशभर में कोरोना की दूसरी लहर से कोहराम मचा हुआ है। इससे आमजन से लेकर ख़ास तक सभी परेशान नजर आ रहे हैं। इस कोरोना की भयावता से आमजन की सुरक्षा को लेकर मशहूर कवि कुमार विश्वास ने भी खासी चिंता व्यक्त की है।
  • Bhupendra Singh Chauhan

  • Published:04-05-2021 14:14:07
  • कोरोना

कोरोना: देशभर में कोरोना की दूसरी लहर से कोहराम मचा हुआ है। इससे आमजन से लेकर ख़ास तक सभी परेशान नजर आ रहे हैं। इस कोरोना की भयावता से आमजन की सुरक्षा को लेकर मशहूर कवि कुमार विश्वास ने भी खासी चिंता व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि, ऐसा प्रतीत होता है कि हम टाइम बम के ऊपर बैठे हैं। लोग मर रहे हैं, पैरासिटामाल टेबलेट तक उपलब्ध नहीं है। अपने इस सन्देश में वह काफी व्यथित नजर आते हैं।



दरअसल, भारत समाचार लगातार लोगों की पीड़ा को दिखा रहा है, अस्पतालों में व्यवस्थाओं से लेकर श्मशान घाट तक की खबरओं के माध्यम से जनता को जागरूक कर रहा है। जिसके क्रम में भारत समाचार के एडिटर इन चीफ ब्रजेश मिश्रा ने ट्विटर पर शहर के बाद गांवों में बढ़ते कोरोना प्रकोप पर लोगों की पीड़ा लिखी और चिंता व्यक्त की। जिसके जवाब में प्रसिद्द कवि कुमार विश्वास ने भी अपनी चिंता जताई।






कुमार विश्वास ने लिखा कि, इन दिनों मैं गांव में हूं। वहीं ऑफिस बनाकर कार्य में जुटा हूं। ऐसा लगता है, हम टाइम बम के ऊपर बैठे हैं। शहर भागदौड़ करके बच रहे हैं, मर रहे हैं। गांव में तो पैरासिटामॉल तक नहीं है। उन्होंने आगे लिखा कि, यदि अभी आज से काम शुरू करें तभी तबाही के वेग को रोका जा सकता है। अपनी पीड़ा व्यक्त करते हुए उन्होंने लिखा कि, बहुत लाचारी में कसमसा रहा हूं। ईश्वर कृपा करें। 


कोरोना के इसके खतरनाक रूप के बावजूद देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव और यूपी पंचायत चुनाव जारी रहा। जिसमें एकत्र होने वाली भीड़ के माध्यम से कोरोना संक्रमण की चेन को बढ़ने में और मदद मिली। यूपी में स्थिति यह है कि, कोरोना संक्रमण अब शहरों के बाद गांवों में बड़ी तेजी से बढ़ रहा है। सबसे प्रमुख बात यह है कि, गांवों में न तो जांच हो रही न तो दवाएं उपलब्ध हैं। जिसके चलते लोग इलाज के अभाव में दम तोड़ रहे हैं। गांव की स्थिति काफी भयावह बनती नजर आ रही है।


  
नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें