-
BREAKING NEWS

कोरोना: केजरीवाल का बड़ा ऐलान, राशनकार्ड धारकों को मुफ्त राशन और ऑटो रिक्शा-टैक्सी चालकों को मिलेगा आर्थिक लाभ

दिल्ली। पूरे देश में कोरोना की दूसरी लहर से हाहाकार मचा हुआ है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में स्थिति कुछ ज्यादा ही बिगड़ी हुई है। जिसको कंट्रोल करने के लिए सरकार लगातार प्रयासरत है। इससे पहले दिल्ली सरकार ने केंद्र से इस विपत्ति के समय में मदद की भी गुहार लगाई थी।
  • Bhupendra Singh Chauhan

  • Published:04-05-2021 14:53:48
  • देश

दिल्ली। पूरे देश में कोरोना की दूसरी लहर से हाहाकार मचा हुआ है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में स्थिति कुछ ज्यादा ही बिगड़ी हुई है। जिसको कंट्रोल करने के लिए सरकार लगातार प्रयासरत है। इससे पहले दिल्ली सरकार ने केंद्र से इस विपत्ति के समय में मदद की भी गुहार लगाई थी। बढ़ते कोरोना केसों को देखते हुए सीएम केजरीवाल ने पहले 6 दिन के लिए दिल्ली में तालाबंदी का फैसला लिया।



इसके बाद भी जब मामला नियंत्रण में नहीं दिखा तो उन्होंने इसकी सीमा बढ़ा दी। अब दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक और महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। सीएम केजरीवाल ने ऐलान किया कि, दिल्ली सरकार अगले दो महीने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में 72 लाख राशन कार्डधारकों को मुफ्त राशन तथा ऑटो रिक्शा और टैक्सी चालकों को 5,000 रुपये की वित्तीय सहायता देगी। उन्होंने कहा कि,  इसका यह मतलब नहीं है कि, संक्रमण की कड़ी को तोड़ने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में लॉकडाउन दो महीने तक लागू रहेगा।



इस दौरान केजरीवाल ने कहा कि, उन्हें उम्मीद है कि, दिल्ली में हालात सुधरेंगे और लॉकडाउन की जरूरत नहीं पड़ेगी। उन्होंने कहा कि, दिल्ली सरकार ने पिछले साल लॉकडाउन के दौरान 1.56 लाख ऑटो और टैक्सी चालकों में से प्रत्येक को पांच-पांच हजार रुपये की वित्तीय सहायता दी थी और इस बार भी उनकी मदद करेगी। बता दें कि, कोविड 19 के मामलों में लगातार तेज बढ़ोतरी के कारण 10 मई तक दिल्ली में लॉकडाउन लागू है।



नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें