-
BREAKING NEWS

#Corona : हाईकोर्ट में समय से पहले घोषित हुआ ग्रीष्मावकाश, जानें कब से कब तक रहेगा बंद

लखनऊ: कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से हाहाकार मचा हुआ है। कोरोना के बढ़ते मामलो के चलते हाईकोर्ट में समय से पहले ग्रीष्मावकाश घोषित किया गया है। ग्रीष्म कालीन यह अवकाश इलाहाबाद हाईकोर्ट के साथ अधीनस्थ न्यायालयों में भी रहेगा।
  • Bhupendra Singh Chauhan

  • Published:06-05-2021 17:44:11
  • उत्तर प्रदेश

लखनऊ: कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से हाहाकार मचा हुआ है। कोरोना के बढ़ते मामलो के चलते हाईकोर्ट में समय से पहले ग्रीष्मावकाश घोषित किया गया है। ग्रीष्म कालीन यह अवकाश इलाहाबाद हाईकोर्ट के साथ अधीनस्थ न्यायालयों में भी रहेगा। समय से पहले बंदी का यह आदेश रजिस्ट्रार जनरल हाई कोर्ट द्वारा जारी किया।



ज्ञात हो कि, उच्च न्यायालय में पहले ग्रीष्मकालीन अवकाश 1 जून से 30 जून तक होता था। लेकिन इस बार कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे के मद्देनजर 10 मई से 4 जून तक के लिए ग्रीष्मावकाश घोषित किया गया है। बताते चलें कि, कोरोना संक्रमण का दंश लगभग सभी कार्यालयों तक तो पहुंच ही चुका है, इसके साथ ही न्यायालयों तक भी पहुंच चुका है। 






यूपी में अभी हाल ही में एक जज का निधन हो गया। जिसके बाद कोर्ट ने संक्रमण की गंभीरता को देखते हुए समय से पहले ही कोर्ट को बंद करने का निर्णय लिया। ताकि इस संक्रमण की श्रंखला को आगे बढ़ने से रोका जा सके। क्योंकि कोरोना को हराने का प्रमुख हथियार एकांत और सावधानी ही है। बता दें यूपी में लगातार संक्रमितों के साथ मरने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है।



 
नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें