-
BREAKING NEWS

दिल्ली को मिली 730 टन ऑक्सीजन, सीएम केजरीवाल ने केंद्र सरकार का व्यक्त किया आभार

दिल्ली: देशभर में कोरोना के कहर से हाहाकार मचा हुआ है। एक तरफ अस्पतालों में बेड और दवाओं के लिए जद्दोजहद तो जारी ही है, साथ ही ऑक्सीजन की किल्लत से भी लोग दम तोड़ रहे हैं। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में स्थिति काफी नाजुक बनी हुई थी।
  • Bhupendra Singh Chauhan

  • Published:06-05-2021 18:33:38
  • देश

दिल्ली: देशभर में कोरोना के कहर से हाहाकार मचा हुआ है। एक तरफ अस्पतालों में बेड और दवाओं के लिए जद्दोजहद तो जारी ही है, साथ ही ऑक्सीजन की किल्लत से भी लोग दम तोड़ रहे हैं। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में स्थिति काफी नाजुक बनी हुई थी। जिसको देखते हुए सीएम केजरीवाल ने केंद्र सरकार से ऑक्सीजन की मांग की थी।



गुरुवार को मीडिया को संबोधित करते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल ने बताया कि, पहली बार, केंद्र ने दिल्ली को 730 टन ऑक्सीजन की आपूर्ति की है। दिल्ली को 700 टन की आवश्यकता है। हम केंद्र, दिल्ली HC और SC के आभारी हैं। उनके प्रयासों से, हमें 730 टन ऑक्सीजन प्राप्त हुई। मैं सभी से हाथ जोड़कर निवेदन करता हूं कि, आपूर्ति कम न करें, हम शुक्रगुजार रहेंगे।






केजरीवाल ने बोलते हुए आगे बताया कि, ऑक्सीजन संकट के कारण, अस्पतालों को अपनी बिस्तर क्षमता कम करनी पड़ी। मैं सभी अस्पतालों से अनुरोध करता हूं कि वे अब अपनी बिस्तर क्षमता को बहाल करें। मुझे उम्मीद है कि हम हर दिन 700 टन ऑक्सीजन प्राप्त करेंगे। 



उन्होंने दिल्लीवासियों को संदेश देते हुए कहा कि, यदि हमें ऑक्सीजन की पर्याप्त आपूर्ति हो जाए, यानी 700 टन तो हम दिल्ली में 9000-9500 बिस्तर स्थापित कर पाएंगे। हम ऑक्सीजन बेड बनाने में सक्षम होंगे। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि, हम दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी से किसी को मरने नहीं देंगे।



नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें