BREAKING NEWS

कांग्रेस में बगावत: वरिष्ठ कांग्रेसी नेता ने कहा-लोगों के पास विकल्प की और कांग्रेस में नेतृत्व की कमी

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने अपनी ही पार्टी के नेतृत्व में सवाल खड़े करते हुए कहा कि, कांग्रेस में नेतृत्व की कमी है।
     
  •       Bhupendra Singh Chauhan
  •      Published:13-06-2021 18:24:05
  • राज्य
देश की सबसे पुरानी राष्ट्रीय पार्टी कांग्रेस के नेतृत्व को लेकर भाजपा तो हमेशा से सवाल खड़े ही करता रहा है लेकिन अब कांग्रेस पार्टी के अंदर भी ये सवाल खड़े होने लगे हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने अपनी ही पार्टी के नेतृत्व में सवाल खड़े करते हुए कहा कि, कांग्रेस में नेतृत्व की कमी है। हाल ही में कांग्रेस के ब्राह्मण और युवा नेता जितिन प्रसाद के भाजपा में शामिल होने के बाद इस प्रकार की आवाज उठाना कहीं न कहीं कांग्रेस की छटपटाहट को दर्शा रहा है।  



आपको बताते चलें कि, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने एक बार फिर पार्टी नेतृत्व पर सवाल  खड़े किए हैं। सिब्बल ने कहा कि, देश में राजनीतिक विकल्प की कमी है। देश को मजबूत, विश्वसनीय विपक्ष की जरूरत है। यही उन्होंने पार्टी में सुधार की जरूरत जैसी बात कह डाली। उन्होंने कहा कि, भारत को पुनरुत्थानवादी कांग्रेस की जरूरत है लेकिन पार्टी को यह दिखाने की जरूरत है कि वह सक्रिय है और सार्थक रूप से काम करने की इच्छुक है। 



सिब्बल ने आगे कहा कि, कांग्रेस को जल्द ही संगठनात्मक चुनाव कराने, केंद्रीय, राज्य स्तरों पर व्यापक सुधार करने की आवश्यकता है ताकि यह दिखा सके कि अब वह जड़ता की स्थिति में नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि, कांग्रेस में अनुभवी और युवाओं के बीच संतुलन बनाने की तत्काल आवश्यकता है। बता दें कि, सिब्बल उन नेताओं में शामिल हैं जिन्होंने पिछले साल अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को लेटर लिखकर पार्टी में सुधार की मांग की थी। 



नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें