BREAKING NEWS

बड़ी खबर: सांप्रदायिक भावनाओं को भड़काने के आरोप में ट्विटर सहित 9 के खिलाफ FIR दर्ज

गाजियाबाद: जिले के लोनी थाना क्षेत्र अंतर्गत एक बुजुर्ग व्यक्ति की पिटाई मामले में पुलिस काफी सख्त नजर आ रही है। मामले में पुलिस ने लोनी थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।
     
  •       Bhupendra Singh Chauhan
  •      Published:16-06-2021 10:24:01
  • उत्तर प्रदेश
गाजियाबाद: जिले के लोनी थाना क्षेत्र अंतर्गत एक बुजुर्ग व्यक्ति की पिटाई मामले में पुलिस काफी सख्त नजर आ रही है। मामले में पुलिस ने लोनी थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। ध्यान देने वाली बात यह है कि, पुलिस ने एक न्यूज़ पोर्टल, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर और ट्विटर इंडिया सहित 9 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। 



मामले में पुलिस ने IPC की 153, 153A, 295A, 505, 120B, 34 के तहत मुकदमा दर्ज कराया है। बता दें कि, इन लोगों पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने एवं साम्प्रदायिक भावनाओं को भड़काने का आरोप है। ट्विटर की बात करें तो ट्विटर पर इस आपत्तिजनक वीडियो को संज्ञान में लेते हुए स्वतः हटाने या अन्य कार्रवाई न करने का आरोप है।


 

जिन लोगों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कराया है, यदि उनकी बात करें तो इनमें ट्विटर, ट्विटर कम्युनिकेशन इंडिया, ऑल्ट चेक के मोहम्मद जुबेर, पत्रकार राना अय्यूब के साथ ही The Wire न्यूज़ पोर्टल सहित 9 लोग शामिल हैं। बता दें कि, ट्विटर को अभी तक भारत में जो सुरक्षा का अधिकार मिला हुआ था, वह नए IT एक्ट के तहत चीन गई है। जिसके बाद उसके खिलाफ भी यह कार्रवाई की गई।



  
नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें