BREAKING NEWS

आखिर कोलकाता पुलिस अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती से क्यों कर रही पूछताछ ? पढ़ें पूरा मामला

पश्चिम बंगाल में ममता सरकार बनने के बाद आए दिन वहां नए मामले देखने को मिल रहे हैं। अब इसी कड़ी में कोलकाता पुलिस द्वारा अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती से पूछताछ की जा रही है।
     
  •       Bhupendra Singh Chauhan
  •      Published:16-06-2021 12:24:10
  • देश
पश्चिम बंगाल में ममता सरकार बनने के बाद आए दिन वहां नए मामले देखने को मिल रहे हैं। अब इसी कड़ी में कोलकाता पुलिस द्वारा अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती से पूछताछ की जा रही है। दरअसल, बंगाल में विधानसभा चुनाव के दौरान विवादस्पद भाषण को लेकर अभिनेता मिथुन का नाम सामने आया था, जिसके बाद हाईकोर्ट ने मिथुन को निर्देशित किया था कि वह वीडियो पूछताछ में शामिल हों।


आपको बता दें कि, अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती कोलकाता पुलिस के सामने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुए। पुलिस उनसे वर्चुअली पूछताछ कर रही है। ज्ञात हो कि, बीते दिनों कलकत्ता हाईकोर्ट ने मिथुन चक्रवर्ती को निर्देश दिया था कि वह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये पूछताछ में शामिल हों। मिथुन पर विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार के दौरान अपने भाषणों के जरिये चुनाव बाद कथित तौर पर हिंसा भड़काने को लेकर शिकायत दर्ज कराई गई है।




अभिनेता मिथुन ने कोलकाता पुलिस द्वारा दर्ज प्राथमिकी को खारिज करने के लिए हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। न्यायमूर्ति तीर्थंकर घोष ने याचिकाकर्ता व अभियोजन पक्ष के अनुरोध पर मामले की अगली सुनवाई 18 जून तक के लिए स्थगित कर दी। अपनी याचिका में मिथुन चक्रवर्ती ने दावा किया है कि, फिल्मों के ऐसे संवाद केवल हास्य-विनोद के लिए बोले गए थे और वह निर्दोष हैं और ऐसे किसी अपराध में शामिल नहीं हैं जिसके आरोप शिकायतकर्ता ने लगाए हैं। 


बता दें कि, कोलकाता के मानिकतला पुलिस थाने में दर्ज प्राथमिकी में शिकायतकर्ता ने दावा किया है कि, पश्चिम बंगाल चुनाव के दौरान ब्रिगेड परेड मैदान में हुई भाजपा की रैली में अभिनेता ने फिल्मों के चर्चित संवाद बोले थे। आरोप है कि, इन संवादों से राज्य में चुनाव के बाद हुई हिंसा भड़की। चक्रवर्ती ने उच्च न्यायालय में अनुरोध किया है कि सियालदह की अदालत में अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के सामने लंबित मामला रद्द किया जाए।



 
नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें