BREAKING NEWS

दुबला हो गया है उत्तर कोरिया का तानाशाह किम जोंग उन, इतने किलो घटाया वजन, वजह हैरान करने वाली

उत्तर कोरिया के तानाशाह शासक किम जोंग उन ने अपने बढ़ते वजन को घटाया है मिली जानकारी के अनुसार उत्तर कोरिया के शासक ने 20 किलो से भी ज्यादा वजन घटाया है, उत्तर कोरिया का तानाशाही शासक किम जोंग उन का स्वास्थ्य लंबे समय से प्रतिद्वंद्वी दक्षिण कोरिया में चर्चा का केंद्र रहा है। अपने बढ़े वजन के कारण भी वह चर्चा के केंद्र में रहा है।
     
  •       Bharat Samachar News Desk
  •      Published:16-06-2021 19:49:06
  • दुनिया
दिल्ली : उत्तर कोरिया के तानाशाह  शासक किम जोंग उन ने अपने बढ़ते वजन को घटाया है मिली जानकारी के अनुसार उत्तर कोरिया के शासक ने 20 किलो से भी ज्यादा वजन घटाया है, उत्तर कोरिया का तानाशाही शासक किम जोंग उन का स्वास्थ्य लंबे समय से प्रतिद्वंद्वी दक्षिण कोरिया में चर्चा का केंद्र रहा है। अपने बढ़े वजन के कारण भी वह चर्चा के केंद्र में रहा है। 



फिर एकबार 37 वर्षीय किम अपने स्वास्थ्य के बारे में नई अटकलों का सामना कर रहा है। लेकिन इस बार ऐसा इसलिए हो रहा है कि क्योंकि वह पहले से ज्यादा दुबला है।जिसके बाद अटकलों का बाजार गर्म है और कहा जा रहा है की अपने स्वास्थ को ध्यान में रखते हुए तानाशाह शासक ने लगभग 20 किलो वजन घटाया है। ताज़ा तस्वीरों में वह पहले से दुबला दिख रहा है जिस कारण से ऐसी अटकले लगाई जा रही है की उसने अपना वजन काम किया है। 



सियोल, वाशिंगटन, टोक्यो और अन्य विश्व की राजधानियों में किम का स्वास्थ्य मायने रखता है क्योंकि उसने सार्वजनिक रूप से अपने उत्तराधिकारी का अभिषेक नहीं किया है। यदि वह अक्षम हो जाता है तो उसका उत्तराधिकारी ही संयुक्त राज्य अमेरिका और उसके सहयोगियों को लक्षित करने वाले एक उन्नत परमाणु कार्यक्रम को नियंत्रित करेगा।





किम के परिवार में लोग काफी शराब पीते और धूम्रपान करते हैं। उनके पुर्वजों को दिल की बीमारी रही है। किम के पिता और दादा, जिन्होंने उनसे पहले उत्तर कोरिया पर शासन किया था, दोनों की हृदय रोग से मृत्यु हुई थी। विशेषज्ञों ने कहा है कि किम का वजन हृदय रोगों की संभावना को बढ़ा सकता है।


दक्षिण कोरिया के एकीकरण मंत्रालय ने कहा कि उसके पास किम के स्वास्थ्य के बारे में साझा करने के लिए कोई जानकारी नहीं है। मीडिया आउटलेट्स ने किम की पिछली और वर्तमान उपस्थितियों की तस्वीरों को प्रकाशित करने के साथ, दक्षिण कोरिया में उसके पतले लुक पर ध्यान केंद्रित किया है।



नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें