दुनिया : सर्दियों में आ सकती है कोरोना की तीसरी लहर, नया वैरिएंट हो सकता है ज्यादा खतरनाक, क्या दुबारा लग जायेगा लॉक डाउन

कोरोना महामारी की दूसरी लहर अभी ढ़ंग से गुजरी भी नहीं है कि तीसरी लहर आने की आशंका ब्रिटेन को परेशान करने लगी है, माना जा रहा है कि कोरोना की तीसरी लहर इस साल सर्दियों में आ सकती है, जिसके चलते सरकार को एक बार फिर लॉकडाउन लगाना पड़ सकता है।
     
  • कोरोना
लंदन : कोरोना महामारी की दूसरी लहर अभी ढ़ंग से गुजरी भी नहीं है कि तीसरी लहर आने की आशंका ब्रिटेन को परेशान करने लगी है,  माना जा रहा है कि कोरोना की  तीसरी लहर इस साल सर्दियों में आ सकती है, जिसके चलते सरकार को एक बार फिर लॉकडाउन लगाना पड़ सकता है। 


समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक ब्रिटेन  में इस साल सर्दियों में कोरोना वायरस का नया वेरिएंट सक्रिय होगा. ऐसे में ब्रिटेन में इस साल का विंटर सीजन लोगों के लिए काफी मुश्किलों भरा हो सकता है, रिपोर्ट के मुताबिक इस साल के अंत में बच्चे और बुजुर्ग बड़ी संख्या में इस वायरस की चपेट में आ सकते हैं। 


रिपोर्ट में कहा गया है कि ब्रिटिश सरकार की सलाहकार संस्था, साइंटिफिक एडवाइजरी ग्रुप फॉर इमर्जेंसीज ने यह चेतावनी जारी की है.  साइंटिफिक एडवाइजरी ग्रुप फॉर इमर्जेंसीज के सदस्य प्रोफेसर कैलम सेम्पल ने कहा कि ब्रिटेन में कोरोना वायरस के उभरने की आशंका बढ़ सकती है. जिसकी वजह से देश में लॉकडाउन भी लगाया जा सकता है.



कैलम ने कहा, 'मुझे लगता है कि कोरोना के चलते विंटर सीजन खतरनाक होगा. इसके चलते हमें काफी मुश्किलों का सामना करना पडे़गा. मुझे लगता है कि अगले साल सामान्य रूप से व्यापार किया जा सकेगा.'



नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें