BREAKING NEWS

वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी, किसानों के मुद्दे पर 30 मिनट बोले पीएम।

  • Pawan Kumar Kaushal

  • Published:30-11-2020 17:31:35
  • उत्तर प्रदेश

देव दीपावली पर पीएम नरेंद्र मोदी आज वाराणसी पहुंचे, साथ ही कई योजनाओं का लोकार्पण किया। पीएम नरेंद्र मोदी नें बटन दबाकर वाराणसी - प्रयागराज सिक्स लेन हाईवे का लोकार्पण किया। देव दीपावली के अवसर पर पूरी काशी को दुल्हन की तरह सजाया गया साथ ही पीएम मोदी के कार्यक्रमों को देखते हुए विशेष इंतजाम किए गए. 



पीएम नरेंद्र मोदी नें अपने करीब 40 मिनट के संबोधन में उन्होंने करीब 30 मिनट तक किसानों के मुद्दों पर अपनी बात रखी.



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नें अपने संबोधन में कहा, किसान की अब उपज बढ़ रही है, बनारस का लंगड़ा, दशहरी आम बहुत ही मशहूर है, विदेशों में आम की डिमांड बढ़ रही है. भारत के किसानों की ताजा सब्जी दुबई और लंदन पहुंच रही है, इससे छोटे से छोटे किसानों को बड़ा लाभ मिल रहा है. 



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नें आगे अपनी बात रखते हुए कहा, विकास के सभी काम बहुत ही तेजी से हो रहे है, चंदौली के काला चावल की डिमांड बहुत बढ़ी, ऑस्ट्रेलिया को चावल निर्यात हुआ और ये चावल 850 रुपए प्रति किलो बिका। 



पीएम नरेंद्र मोदी ने किसानों के मुद्दे पर भी बात की और उन्होंने कहा, किसानों को गुमराह किया जा रहा है, जो हुआ ही नहीं उसे लेकर भ्रम फैलाया जा रहा, जानबूझकर किसानों के साथ खेल खेला जा रहा है. आगे उन्होंने MSP पर बात करते हुए कहा, पहले MSP पर कम खरीद होती थी,किसानों के साथ दशकों तक छल किया गया, कर्जमाफी को लेकर छल किया गया था, किसानों के नाम पर योजनाएं सिर्फ आती थीं लेकिन उन योजनाओं से किसानों को लाभ नहीं मिलता था. 








नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें