पटना: अपने नए कारोबार को लेकर चर्चा में लालू के लाल तेज प्रताप, देखें क्या है उनका नया व्यापार ?

पटना: राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष एवं बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे एवं पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव एक बार फिर चर्चा में हैं। हालांकि अक्सर वह अपने बयानों को चर्चा में रहते हैं लेकिन इस बार वह अपने कारोबार को लेकर चर्चा में हैं।
     
  • राज्य
पटना: राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष एवं बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे एवं पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव एक बार फिर चर्चा में हैं। हालांकि अक्सर वह अपने बयानों को चर्चा में रहते हैं लेकिन इस बार वह अपने कारोबार को लेकर चर्चा में हैं। दरअसल, तेज प्रताप यादव ने अब एक नया कारोबार शुरू किया है। आइए जानते हैं उनके इस नए कारोबार के बारे में -


कभी बिहार के स्वास्थ्य मंत्री रहे तेज प्रताप यादव ने अगरबत्ती का कारोबार शुरू किया है। उनकी कंपनी में बनने वाली इस अगरबत्ती की खासियत बताते हुए तेज प्रताप ने कहा कि, यह आयुर्वेदिक अगरबत्ती है, इसमें किसी भी तरह का केमिकल का इस्तेमाल नहीं किया गया है। इसे मंदिर में चढ़ने वाले फूल से बनाया गया है। ऐसी अगरबत्ती उन्होंने मथुरा वृंदावन में खरीदी थी।





उन्होंने आगे कहा कि, दिल्ली के एक दोस्त ने अगरबत्ती फैक्ट्री में बनते देखा तो उससे प्रभावित होकर पटना में आयुर्वेदिक अगरबत्ती बनाने की सोचीं। इसके बाद हमने अगरबत्ती बनाने की प्लानिंग की। तेज प्रताप यादव ने आयुर्वेदिक अगरबत्ती का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा, हमने मंदिर में चढ़ने वाला वेस्टेज पुष्पों का प्रयोग करके आयुर्वेदिक अगरबत्ती का निर्माण यहां शुरू किया है। बिहार में पहले किसी ने ऐसी अगरबत्ती नहीं बनाई है।


बता दें कि, तेज प्रताप ने अपने ब्रांड का नाम L&R रखा है। उन्होंने दावा किया कि, यह लंबे समय तक कमरे को सुगंधित रखेगा। इसका मतलब लालू और राबड़ी और अगरबत्ती का नाम राधा कृष्ण है। तेज प्रताप ने इन अगरबत्तियों के नाम अलग-अलग भगवान के नाम पर रखे हैं। अगरबत्तियों के नाम कृष्ण लीला अगरबत्ती, विष्णु प्रिया, वृंदा तुलसी, पारिजात, गंगा यमुना वगैरह रखे हैं।



 
नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें