बिहार में राजनीतिक हलचल तेज, लालू ने चिराग को भेजा संदेश, बड़े उलटफेर की आशंका

बिहार की राजनीति में इन दिनों काफी हलचल है। उसके कई कारण हैं। बात करें तो राजद प्रमुख एवं पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव एक बार फिर राजनीति में सक्रिय दिखाई दे रहे हैं।
     
  • राज्य
बिहार की राजनीति में इन दिनों काफी हलचल है। उसके कई कारण हैं। बात करें तो राजद प्रमुख एवं पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव एक बार फिर राजनीति में सक्रिय दिखाई दे रहे हैं। उधर जदयू नेता एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इन दिनों भाजपा से नाराज नजर आ रहे हैं। इसके अलावा लोजपा में भी बवाल मचा हुआ है। चाचा-भतीजे की राजनीति लगातार चर्चा में बनी हुई है।
   

एक तरफ जहां भतीजे से बगावत करने के बाद चाचा पशुपति पारस केंद्रीय मंत्रिमंडल में जगह पाने में कामयाब रहे तो वहीं दूसरी तरफ, राजद के वरिष्ठ नेता श्याम रजक ने भतीजा चिराग पासवान से मुलाकात कर राजनीतिक हलचल बढ़ा दी है। इन सबके बीच राज्य में लालू प्रसाद यादव के लौटने को लेकर लगातार खबरें आ रही है।


 

फिलहाल लालू यादव बेल के बाद दिल्ली में अपनी बेटी व सांसद मीसा भारती के आवास पर रह रहे हैं। वहीं से उन्होंने अब तक पार्टी कार्यकर्ताओं को दो बार संबोधित किया है। इन सबके बीच राजद के राष्ट्रीय महासचिव श्याम रजक और राष्ट्रीय प्रवक्ता राज्यसभा सांसद मनोज झा ने उनसे मुलाकात की है। यह मुलाकात इसलिए भी अहम माना जा रहा है क्योंकि रजक ने इससे पहले चिराग पासवान से मुलाकात की थी। 


इसके अतिरिक्त रजक ने बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मीरा कुमार से भी मुलाकात की थी। मौजूदा राजनीतिक समीकरणों को देखें तो यह मुलाकात बेहद ही अहम मानी जा रही है। कहा जा रहा है कि, लालू यादव की ओर से चिराग को संदेश भेजा गया है। ऐसे में अगर चिराग के राजद के साथ आते हैं तो कहीं ना कहीं बिहार में एक नए समीकरण करने की शुरुआत हो जाएगी।



 
नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें