Ind vs Aus : स्मृति मंधाना ने पिंक बॉल टेस्ट में शतक जड़ रचा इतिहास...

आस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ पहला डे नाइट टेस्ट मैच (pink ball test) खेल रही भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian women cricket team) की सलामी बल्लेबाज़ स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने शतक जमकर इतिहास में अपना नाम दर्ज करा दिया है।
     
  • खेल

आस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ पहला डे नाइट टेस्ट मैच (pink ball test) खेल रही भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian women cricket team) की सलामी बल्लेबाज़ स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने शतक जमकर इतिहास में अपना नाम दर्ज करा दिया है। ऐसा पहली बार हुआ है जब डे नाइट टेस्ट में भारत की ओर से से किसी महिला खिलाड़ी ने शतकीय पारी खेली हो। बता दें कि पहले दिन का खेल बारिश के चलते रुक गया था। तब तक भारत का स्कोर एक विकेट खोकर 132 रनों तक पहुंच गया था।

बता दें कि स्मृति ने 170 गेंदों में 18 चौके और 1 छक्के की मदद से अपना शतक पूरा किया। गौरतलब है कि इसी शतक के साथ स्मृति ने अपने टेस्ट क्रिकेट करियर का सबसे बड़ा स्कोर बना लिया है। स्मृति ने अपनी पारी में 216 गेंदे खेलकर 22 चौके और एक छक्के की मदद से 127 रन बनाए। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की विस्फोटक ओपनर स्मृति का टेस्ट क्रिकेट में ये पहला शतक है और इसी के साथ पिंक बॉल टेस्ट में भारत की ओर से ये कारनामा करनी वाली पहली बल्लेबाज़ बन गई हैं।


नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें