IPL 2021 : इंडियंस और रॉयल्स के बीच ‘करो या मरो’ का मुक़ाबला आज...

     
  • खेल

आईपीएल अपने अंतिम चरण की ओर तेज़ी से बढ़ रहा है और इसी के साथ ये भी साफ़ होता जा रहा कि अब कौनसी टीम नॉकआउट मुक़ाबलों में हिस्सा लेगी और किस टीम का सफर इस टूर्नामेंट में ख़त्म हो जाएगा। आईपीएल में आज शाम मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच करो या मरो मुक़ाबला खेले जाने वाला है। आज की विजेता प्लेऑफ की रेस में बनी रहेगी वहीं दूसरी ओर हारने वाली टीम का सफर इस प्रतियोगिता में समाप्त हो जाएगा।

पिछले दो सीजन की विजेता रही मुंबई इंडियंस ने जब से यूएई में कदम रखा है, तभी से टीम के संकट का दौरा शुरू हो गया। रोहित की कप्तानी में खेल रही मुंबई पिछले पांच मुक़ाबलों में से चार मुक़ाबले हार चुकी है। वहीं संजू सैमसन की अगुवाई में खेल रही राजस्थान रॉयल्स का सफर आसान नहीं रहा है। पॉइंट्स टेबलपर नज़र डालें तो राजस्थान ने 12 मुक़ाबलों में से पांच मैच जीत हैं तो वहीं 7 मैच गंवाए हैं। 10 अंको के साथ राजस्थान छठे पायदान पर बनी हुई है। वहीं खिताब जीतकर हैट्रिक मारने का सपना लिए मुंबई ने अब तक 12 मुक़ाबले खेले हैं और उसने भी सिर्फ पांच ही मैचों में जीत दर्ज की है। रन रेट कम होने के चलते मुंबई सातवें पायदान पर है। अगर आज का मुक़ाबला जीतना है तो दोनों ही टीमों को बड़े अंतर से मुक़ाबला जीतना होगा, तभी कुछ बात बनेगी।

पिछले चरण में दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में जब ये दोनों टीमें आमने-सामने आईं थी तो ज़बरदस्त मुक़ाबला देखने को मिला था। पहले बल्लेबाज़ी करने मैदान में उतरी राजस्थान ने मुंबई के गेंदबाज़ो की धुलाई करते हुए 171 रनों का लक्ष्य मुंबई के सामने रखा था। इस मुक़ाबले में कप्तान संजू सैमसन ने कप्तानी पारी खेलते हुए 42 रन बनाए थे, तो वहीं जोस बटलर ने ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए 41 रन जोड़े थे। 171 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई ने भी ज़बरदस्त प्रदर्शन किया और इस मुक़ाबले को सात गेंद शेष रहते तीन विकेट खोकर आसानी से इस मुक़ाबले को जीत लिया था। मुंबई की तरफ से क्विंटन डी कॉक ने नाबाद 70 रन बनाए थे।

<iframe width="500" height="500" src="https://www.youtube.com/embed/ebWFCoKnPGU" title="YouTube video player" frameborder="0" allow="accelerometer; autoplay; clipboard-write; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture" allowfullscreen></iframe>

नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें