IPL 2021 :PBKS पर भारी पड़ेंगे CSK, इज़्ज़त की लड़ाई लड़ेगी किंग्स

आईपीएल 2021 में अंतिम चरण में है और अब तक ये लगभग ये साफ़ हो गया है कि कौनसी टीम प्लेऑफ में बनी रहेगी और कौनसी टीम का सफर समाप्त हो गया है।
     
  • खेल

आईपीएल 2021 में अंतिम चरण में है और अब तक ये लगभग ये साफ़ हो गया है कि कौनसी टीम प्लेऑफ में बनी रहेगी और कौनसी टीम का सफर समाप्त हो गया है। वहीं अंक तालिका टॉप टू में बनी रहने के लिए चेन्नई सुपरकिंग्स कल पंजाब किंग्स के सामने मैदान में उतरेगी। उधर, चमत्कार से प्लेऑफ में घुसने की कवायद में जुटी पंजाब किंग्स चेन्नई को हारने के लिए एड़ी छोटी का ज़ोर लगाएगी।

चेन्नई के लिए बेहतरीन फॉर्म में नज़र आ रहे रुतुराज गायकवाड़ ने अब तक इस प्रतियोगिता में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। फाफ डु प्लेसिस के साथ ओपनिंग करते हुए गायकवाड़ टीम को बढ़िया शुरुआत देने में कामयाब साबित हुए हैं। वहीं अम्बाती रायुडू ने भी पिछले मुक़ाबले में रन बनाए हैं। उनके अलावा रविंद्र जड़ेजा भी बेहतरीन लय में दिखाई दे रहे हैं। जड़ेजा गेंद और बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन कप्तान धोनी(MS Dhoni), सुरेश रैना और मोईन अली के बल्ले से ज़्यादा रन नहीं बन पाएं हैं। उधर गेंदबाज़ी में भी सीएसके को काफी मेहनत करने की आवश्यकता है। ऐसे में सीएसके चाहेगी कि नॉकऑउट स्टेज से पहले उसके सभी नट बोल्ट टाइट हो जाएं।

वहीं अगर बात करें पंजाब किंग्स की तो 13 मुक़ाबलों में से आठ मुक़ाबले हार चुकी पंजाब दस अंको के साथ छठे स्थान पर अटकी हुई है। बल्लेबाज़ी में अब तक इस टूर्नामेंट में कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) और उनके साथ सलामी बल्लेबाज़ी करने मैदान में उतरने वाले मयंक अग्रवाल के अलावा कोई बल्लेबाज़ नहीं चला है। दोनों बल्लेबाज़ों के निजी स्कोर पर नज़र डाले तो कप्तान राहुल ने अब तक इस प्रतियोगिता में 528 रन जड़े हैं तो वहीं मयंक अग्रवाल के बल्ले से 429 रन निकले हैं। लेकिन उनके अलावा किसी बल्लेबाज़ ने पिच पर टिकने का भी दमखम नहीं दिखा पाया है। यही वजह है कि ओपनर के आउट होने के बाद टीम अंत तक आते-आते मैच गंवा बैठती है। हालांकि पंजाब गेंदबाज़ों ने बेहतर प्रदर्शन किया है। मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह और रवि बिश्नोई ने टीम को कई मुक़ाबले जितवाए हैं।


नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें