Adani Group :अडानी अहमदाबाद मैराथन का आयोजन 27 और 28 नवंबर को किया जाएगा...

प्रतिभागियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी कोविड सावधानियों के साथ दौड़ आयोजित की जाएगी। सरकार के दिए गए दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए में ऑन-ग्राउंड मैराथन में 250 से अधिक धावकों को एक बार में अनुमति नहीं दी जाएगी।
     
  • राज्य

प्रतिभागियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी कोविड सावधानियों के साथ दौड़ आयोजित की जाएगी। सरकार के दिए गए दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए में ऑन-ग्राउंड मैराथन में 250 से अधिक धावकों को एक बार में अनुमति नहीं दी जाएगी। धावको द्वारा तय की गयी दूरी को जीपीएस के माध्यम से ट्रैक किया जाएगा। पिछले संस्करणों की तरह, इवेंट की थीम #Run4OurSoldiers रहेगी। 15 सितंबर 2021 से पंजीकरण शुरु हो गए है, और पूरे भारत में प्रतिभागियों के लिए 15 अक्टूबर 2021 तक खुले रहेगें।

अदानी अहमदाबाद मैराथन AIMS (एसोसिएशन ऑफ इंटरनेशनल मैराथन एंड डिस्टेंस रेस) से संबद्ध है और मार्ग की दूरी AIMS मार्ग मापक द्वारा प्रमाणित की गई है। यह प्रतिभागियों को विश्व स्तर पर दौड़ में अर्हता प्राप्त करने के लिए अपने समय प्रमाण पत्र का उपयोग करने में सक्षम बनाता है।अदानी अहमदाबाद मैराथन का प्राकृतिक रूप से सुंदर और समतल मार्ग धावकों के लिए अपने व्यक्तिगत लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए एक महान साबित होता है।


बड़ी भीड़ से बचने और COVID मानदंडों का पालन करने के लिए यह दौड़ ऑन-ग्राउंड और वर्चुअल दोनों स्वरूपों में करायी जाएगी।

  • ➡प्रतिभागियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी कोविड सावधानियों के साथ दौड़ आयोजित की जाएगी

  • ➡सरकार के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए वेव फॉर्मेट में ऑन-ग्राउंड मैराथन एक वेव में 250 से अधिक धावकों को अनुमति नहीं देगा

  • ➡जीपीएस ट्रैकिंग आभासी प्रारूप में धावकों द्वारा देखी गई दूरी को रिकॉर्ड करेगी

  • ➡पिछले संस्करणों की तरह, इवेंट की थीम #Run4OurSoldiers रहेगी।

  • ➡15 सितंबर 2021 से पंजीकरण शुरु हो गए है, और पूरे भारत में प्रतिभागियों के लिए 15 अक्टूबर 2021 तक खुले रहेगें

  • ➡अदानी अहमदाबाद मैराथन AIMS (एसोसिएशन ऑफ इंटरनेशनल मैराथन एंड डिस्टेंस रेस) से संबद्ध है और मार्ग की दूरी AIMS मार्ग मापक द्वारा प्रमाणित है। यह प्रतिभागियों को विश्व स्तर पर दौड़ में अर्हता प्राप्त करने के लिए अपने समय प्रमाण पत्र का उपयोग करने में सक्षम बनाता है।

  • ➡अदानी अहमदाबाद मैराथन का प्राकृतिक रूप से सुंदर और समतल मार्ग धावकों के लिए अपने व्यक्तिगत लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए एक महान साबित होता है।


Ahmedabad, 04 October 2021: अदानी अहमदाबाद मैराथन (एएएम) का पांचवां संस्करण 27 और 28 नवंबर 2021 को होगा, जिसमें ऑन-ग्राउंड और ऐप-आधारित रिमोट रनिंग के बीच चयन करने के विकल्प होंगे। सभी कोविड सावधानियों के साथ ऑन-ग्राउंड इवेंट की योजना वेव फॉर्मेट में बनाई गई है। आयोजन का विषय #Run4OurSoldiers है, जो भारत के बहादुरों को सम्मानित करने का एक प्रयास है। पहले की तरह इस साल भी पंजीकरण से होने वाली आय का कुछ हिस्सा भारतीय सशस्त्र बलों को दान किया जाएगा।


Agro and Oil & Gas के एमडी श्री प्रणव अदानी ने कहा, "अडानी अहमदाबाद मैराथन का आयोजन करने और इसे एक वार्षिक कार्यक्रम बनाने के लिए अडानी ग्रुप में भारतीय सशस्त्र बलों के कल्याण में योगदान देना हमारे लिए एक निरंतर प्रेरणा रहा है।" “COVID-19 संकट ने मानसिक और शारीरिक रूप से स्वस्थ राष्ट्र के निर्माण की आवश्यकता को प्रबल किया है। कम्युनिटी रनिंग लोगों को एक स्वस्थ जीवन शैली अपनाने के लिए प्रोत्साहित करती है जो टिकाऊ होती है और एकजुटता की भावना को बढ़ावा देती है। हम उन सभी धावकों को आमंत्रित करने के लिए बहुत उत्साहित हैं, जो पिछले साल के वर्चुअल मैराथन के बाद अदानी शांतिग्राम में ऑन-ग्राउंड इवेंट का इंतजार कर रहे थे। और जो लोग हमसे व्यक्तिगत रूप से जुड़ नहीं सकते हैं, हम अभी भी आपकी आभासी भागीदारी के लिए तत्पर हैं।”



मैराथन के लिए पंजीकरण,15 सितंबर 2021 को शुरू हुआ, जो की 15 अक्टूबर 2021 तक खुला रहेगा। जो लोग भाग लेना चाहते हैं, वे वेबसाइट www.ahmedabadmarathon.com और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से विस्तृत जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। पहले के संस्करणों की तरह, दौड़ निम्नलिखित श्रेणियों में आयोजित की जाएगी: फुल मैराथन, हाफ मैराथन, 10 किमी और 5 किमी फन रन। ऑन-ग्राउंड रेस दो दिनों में दो स्लॉट (सुबह और शाम) में आयोजित की जाएगी। प्रत्येक स्लॉट में प्रतिभागियों को 15 मिनट के अंतराल के साथ लहरों में दौड़ना होगा। प्रत्येक लहर में अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए 250 से अधिक प्रतिभागी नहीं दिखेंगे।

विजेताओं को पदक और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा, दौड़ पूरी करने वाले सभी प्रतिभागियों को पूर्णता का प्रमाण पत्र प्राप्त होगा। पुरस्कार राशि उन प्रतिभागियों के लिए लागू नहीं होगी जिन्होंने ऐप-आधारित रिमोट रनिंग का विकल्प चुना है। सशस्त्र बलों में भाग लेने वालों के लिए पंजीकरण नि:शुल्क रहेगा।

कारगिल युद्ध के दिग्गज और भारत के पहले ब्लेड रनर, मेजर डीपी सिंह AAM 2021 संस्करण के रेस एंबेसडर हैं।

मेजर डी पी सिंह ने कहा, "महामारी ने स्वास्थ्य और फिटनेस के स्तर के महत्व के बारे में बहुत जरूरी जागरूकता पैदा की है।" "उस दिशा में जाने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप अपने जूते पहन लें और बाहर निकल जाएं। मैंने शारीरिक और मानसिक दोनों तरह की सहनशक्ति में मदद करने के लिए मैराथन दौड़ने का अनुभव किया है और मुझे एक ऐसे कारण से जुड़ने पर गर्व है जो मेरे साथ प्रतिध्वनित होता है। अडानी अहमदाबाद मैराथन के रनिंग ट्रैक पर मेरे साथ शामिल हों और हमारे सैनिकों के लिए एक साथ दौड़ें! जय हिन्द।"

मानव संपर्क को कम करने के लिए मार्ग के किनारे स्वच्छता और स्पर्श-मुक्त जलयोजन स्टेशन लगाए जाएंगे और प्रतिभागियों को भोजन के पैकेट, पानी, ऊर्जा पेय और पदक किट के साथ फिनिश लाइन से पार्किंग क्षेत्र में ले जाया जाएगा। जिन लोगों को फिजियोथेरेपी या चिकित्सा की आवश्यकता होती है, उन्हें एक निर्दिष्ट क्षेत्र में भेज दिया जाएगा।

ऐप-आधारित रिमोट रनिंग के लिए पंजीकरण करने वाले प्रतिभागियों को एएएम ऐप डाउनलोड करना होगा, जो जीपीएस ट्रैकिंग और उनके रन की रिकॉर्डिंग को सक्षम करेगा। वस्तुतः भाग लेने वाले मैराथन के लिए स्वास्थ्य और सुरक्षा पर दिशानिर्देश जारी किए जाएंगे। उन्हें COVID-19 के मद्देनजर अपनी-अपनी राज्य सरकारों द्वारा उठाए गए एहतियाती उपायों का भी पालन करना होगा।

दौड़ प्रबंधन और सुरक्षा/स्वच्छता प्रोटोकॉल के बारे में अधिक जानकारी यहां उपलब्ध है https://www.youtube.com/watch?v=A5eZvM-Lh4s



नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें