Pakistan Earthquake : पाकिस्तान के हरनई में भूकंप के तेज झटके, 20 की मौत, कई घायल

पाकिस्तान के हरनई इलाके में आज सुबह भूकंप के भीषण झटके महसूस किए गए। आपदा प्रबंधन के अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार भूकंप की वजह से करीब 20 लोगों की मौत हुई है। जबकि बड़ी संख्या में लोग घायल हुए हैं। इसके अलावा कई मकानों को भी नुकसान पहुंचा है।
     
  • दुनिया

पाकिस्तान के हरनई इलाके में आज सुबह भूकंप के भीषण झटके महसूस किए गए।  आपदा प्रबंधन के अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार भूकंप की वजह से करीब 20 लोगों की मौत हुई है।  जबकि बड़ी संख्या में लोग घायल हुए हैं।  इसके अलावा कई मकानों को भी नुकसान पहुंचा है। भूकंप की तीव्रता काफी तेज थी और आसपास के कई जिलों में नुकसान की बात सामने आ रही है।




पाकिस्तान में यह भूकंप आज सुबह तकरीबन तीन बजे आया, जिसके बाद हड़कंप मच गया. घर में आराम से सो रहे लोगों ने  आनन-फानन में बाहर निकलकर बचने की कोशिश की. इसके अलावा, भूकंप से कई मकानों को भी नुकसान पहुंचा है. वहीं, डिजाजटर मैनेजमेंट के अधिकारियों का कहना है कि अभी मृतकों का आंकड़ा और बढ़ सकता है। 


बलूचिस्तान के प्रांतीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के प्रमुख नसीर नासर ने एएफपी को बताया कि 15 से 20 लोगों की मौत हुई है, लेकिन यह संख्या बढ़ सकती है। भूकंप से सबसे बुरी तरह प्रभावित क्षेत्र बलूचिस्तान का सुदूर पहाड़ी शहर हरनाई है, जहां पक्की सड़कों, बिजली और मोबाइल फोन कवरेज की कमी की वजह से राहत-बचाव के प्रयास में बाधा आ रही है।




नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें