West Bengal :ममता तीसरी बार लेंगी विधायक पद की शपथ, राजपाल ने जारी किया ये आदेश

पश्चिम बंगाल में उपचुनाव के परिणामों के बाद ममता बनर्जी आज विधायक पद का शपथ लेंगी। साथ ही तीन मंत्री भी शपथ लेगें,जिनमें अमीरुल इस्लाम और जाकिर हुसैन हैं
     
  • राज्य

पश्चिम बंगाल में उपचुनाव के परिणामों के बाद ममता बनर्जी आज विधायक पद का शपथ लेंगी। साथ ही तीन मंत्री भी शपथ लेगें,जिनमें अमीरुल इस्लाम और जाकिर हुसैन हैं। ममता बनर्जी ने राजनीति की शुरुआत कॉलेज के दिनो से ही कर दी थी। ममता बनर्जी 7 बार MP और केंद्रीय मंत्री पद पर रह चुकी हैं।

विधायक पद के लिए ममता बनर्जी तीसरी बार शपथ लेगी। आज करीब 2 बजे विधायक पद की शपथ ले सकती हैं। शपथ पश्चिम बंगाल के राज्यपाल धनखड़ दिलाएंगे। बात दें कि ये शपथ सामरोह पहले 12:15 पर होनी थी लेकिन इस को बदल दिया गया। अब करीबन 2 बजे शपथ का समय निर्धारण किया गया हैं। बाद दें कि ममता बनर्जी तीसरी बार विधायक पद की शपथ लेगी। पहले य़े शपथ विधानसभा के अध्यक्ष दिलाते थे लेकिन ये पहली बार होगा,जब राज्यपाल विधानसभा परिसर में किसी विधायक को शपथ  दिलाएंगे। राज्यपाल ने एक आदेश जारी कर विधानसभा अध्यक्ष से किसी विधायक को शपथ दिलाने का ये अधिकार छीन लिया हैं।

पश्चिम बंगाल में कुछ दिनो पहले विधानसभा के चुनाव हुए थे,जिसमें ममता बनर्जी नंदीग्राम से हार गई थी उन्होंने बताया था कि उन्हें साजिश के तहत नंदीग्राम से बीजेपी ने हराया था। जिसके बाद ममता बनर्जी को नंदीग्राम से ये उपचुनाव को जीतना काफी अहम हो गया था। अगर वह नंदीग्राम से हार जाती तो उन्हें सीएम पद छोड़ना पड़ता। वहीं जीतने के बाद तीसरी बार विधायक पद की शपथ लेगी। नंदीग्राम से उनके खिलाफ बीजेपी की उमीदवार प्रियंका टिबरेवाल थी, जिन्हें ममता ने 58 हजार वोटों से हरा दिया। ममता ने अपने राजनीति की शुरुआत छात्र अवस्था से ही शुरु कर दी थी। कॉलेज में आने के बाद वह राजनीति में पूरी तरह से आ चुकी थी, उस दौरान ममता पर जानलेवा हमला भी हुआ और कई बार जेल भी गई। इसके बावजूद उन्होंने हार नहीं मानी।


नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें